Tuesday, May 21, 2024
Homeराज्यChhattisgarh: पहले दरवाज़ा खटखटाया, फिर गोलियों से भून डाला, छत्तीसगढ़ में बीजेपी...

Chhattisgarh: पहले दरवाज़ा खटखटाया, फिर गोलियों से भून डाला, छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता की हत्या से मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में BJP के उप प्रमुख की शुक्रवार रात उनके घर पर माओवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। एक हफ्ते के भीतर राज्य में बीजेपी नेता की ये दूसरी हत्या है और इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हुई है। पुलिस के अनुसार, 47 वर्षीय सागर साहू की रात 10 बजे के करीब छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के छोटेडोंगर इलाके में उनके आवास पर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने कहा कि दो आदमी मोटरसाइकिल पर आए और साहू का दरवाजा खटखटाया। जैसे ही उसने दरवाजा खोला हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी और फरार हो गए। उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और बाद में नारायणपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

नक्सलियों का हमला, छत्तीसगढ़ दहला

नारायणपुर के एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, ‘शनिवार सुबह नारायणपुर जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया। प्रथम दृष्टया ये नक्सलियों के एक छोटे से एक्शन दल द्वारा किया गया हमला प्रतीत होता है। आगे की जांच और तलाशी अभियान जारी है।’ हत्या पर प्रतिक्रिया देते हुए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा..

''BJP को निशाना बनाया जा रहा है और हमारे नेताओं की हत्या की जा रही है। अक्षम कांग्रेस सरकार ने अपराधियों के आगे घुटने टेक दिए हैं। भूपेश बघेल, याद रखना एक-एक हत्या का हिसाब होगा, अब असली 'न्याय' होगा, कांग्रेस का 'अन्याय' नहीं।''
Nilkanth Kakkem, BJP Leader

बीजेपी नेताओं को चेतावनी और जानलेवा हमलों का दौर

सागर साहू की हत्या से पहले 5 फरवरी को, 48 वर्षीय नीलकंठ काकेम, जो छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में अवापल्ली क्षेत्र के बीजेपी के मंडल प्रमुख थे, उनकी तीन माओवादियों ने धारदार हथियारों से हमला कर हत्या कर दी थी। काकेम और उनकी पत्नी अपने भतीजे से मिलने मोटरसाइकिल से अपने पैतृक गांव पैकराम गए थे। वो घर लौटने वाले थे और काकेम अपनी बाइक स्टार्ट कर ही रहे थे कि धारदार हथियार से उनपर आठ से नौ वार किए गए। वो मौके पर ही मारे गए। माओवादियों ने उन्हें और बीजेपी के कुछ दूसरे नेताओं को चेतावनी दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular