Tuesday, May 21, 2024
Homeराज्यCm Yogi Adityanath: मदनी के इस्लाम वाले बयान पर सीएम योगी का...

Cm Yogi Adityanath: मदनी के इस्लाम वाले बयान पर सीएम योगी का पलटवार, सुनाई कुएं के मेंढक वाली कहानी

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जमीयत उलेमा हिंद के मौलाना अरशद मदनी के बयान पर पलटवार किया है। सीएम योगी ने मदनी की तुलना कुएं के मेंढक से की। मदनी की तरफ से इस्लाम को प्राचीन धर्म बताने पर सीएम योगी ने कहा कि जिनका इतिहास उंगली पर गिन सकते हैं, वो प्राचीनता के बारे में क्या बताएंगे। सीएम योगी ने कहा कि

” मदनी साहब बुजुर्ग हैं, मैं उनका सम्मान करता हूं। मगर गलती उनकी नहीं है, वो तो वही बोलेंगे जो उन्हें पढ़ाया गया है। उन्होंने तो यही सब पढ़ा है। स्वामी विवेकानंद ने अपने एक एतिहासिक भाषण में कुएं और मेढ़क की कहानी बताते हुए कहा था कूप मंडूक”।

कुएं और मेंढक की कहानी का जिक्र कहते हुए योगी ने कहा कि “जिसने दुनिया देखी ही नहीं, वो तो यही कहेगा। जिन लोगों को हम उंगली पर गिन सकते हैं, जरा सोचिए उनका इतिहास कितने दिन का होगा, क्या वो हमें प्राचीनता के बारे में बताएंगे। ये तो फिर सूरज को दीपक दिखाने के जैसा ही हो गया”।

अरशद मदनी ने क्या कहा था?

दरअसल जमीयत उलेमा हिंद के एक कार्यक्रम के दौरान महमूदम मदनी ने कहा था कि इस्लाम सबसे प्राचीन धर्म है और उसकी पैदाइश यहीं हुई है। इसको लेकर कोई बहस नहीं होनी चाहिए। मदनी ने कहा ता कि ओम और अल्लाह एक ही हैं। उन्होंने मनु और पैगम्बर आदम को भी एक ही बताया था। उनके इस बयान पर हंगामा हो गया था। धर्मगुरूओं ने मदनी का बयान का विरोध किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular