Sunday, July 21, 2024
Homeराज्यDelhi Liquor Scam: फोन बदलने के सवाल पर सन्नाटे में सिसोदिया, कोर्ट...

Delhi Liquor Scam: फोन बदलने के सवाल पर सन्नाटे में सिसोदिया, कोर्ट ने 5 दिन की ED हिरासत में भेजा, केजरीवाल सरकार ने बंगला भी छीना

शराब घोटाले के मामले में आरोपी दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनी सिसोदिया को कोर्ट ने 5 दिन और ED की हिरासत में भेज दिया है। ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में सिसोदिया की 7 दिन की और रिमांड मांगी थी। ED की दलील थी कि सिसोदिया का गवाहों के साथ आमना-सामना कराया जाएगा। रिमांड बनाने की अर्जी का सिसोदिया के वकील ने विरोध किया और कहा कि जब CBI पूछताछ कर चुकी है तो फिर ED को रिमांड की क्या जरूरत है। हालांकि कोर्ट ने सिसोदिया को 22 मार्च तक ED की कस्टडी में भेजने का फैसला सुनाया।

राउज एवेन्यू कोर्ट

कोर्ट में सिसोदिया से पूछा गया इतने फोन क्यों बदले

सुनवाई के दौरान ED ने कहा कि एलजी ने जब शराब घोटाले की शिकायत की तो उसके बाद मनीष सिसोदिया ने अपना फोन बदल लिया। वो इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए कि इतने फोन क्यों बदले। ED ने कोर्ट में मोबाइल डाटा दोबारा हासिल करने की बात कही।

सिसोदिया ने ED पर लगाया मामला खींचने का आरोप

सुनवाई के दौरान सिसोदिया ने कोर्ट से कहा कि ED वाले मुझसे आधा घंटा पूछताछ करते हैं और फिर ब्रेक पर चले जाते हैं। पहले हाफ में कोई सवाल-जवाब नहीं होता, दूसरे हाफ में आधा घंटा सवाल पूछते हैं। सिसोदिया के इन आरोपों पर ED के वकील ने कहा कि CBI के केस में सिसोदिया ने कहा था कि उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है, क्योंकि उनसे देर तक पूछताछ की जाती है। बता दें कि मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति 2020-21 में शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाने और रिश्वत लेने का आरोप है। इसी को लेकर उनकी गिरफ्तारी हुई थी। कोर्ट ने सिसोदिया को 10 मार्च को 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया था

जेल में बंद सिसोदिया का बंगला भी गया

केजरीवाल सरकार ने आतिशी को शिक्षा मंत्रालय की कमान देने के बाद उन्हें सरकारी बंगला भी दे दिया है। शिक्षा मंत्री आतिशी को मनीष सिसोदिया का ही बंगला आवंटित किया गया है। आतिशी का नया पता अब एबी-17 मथुरा रोड होगा।

बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

आतिशी को बंगला आवंटित करने पर बीजेपी ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा है। बीजेपी नेता तजिंदर पाल बग्गा ने ट्वीट किया है कि 26 फरवरी से जेल में बंद सिसोदिया से केजरीवाल ने महज 15 दिनों में पूरी तरह पल्ला झाड़ लिया है। सिसोदिया का बंगला आतिशी मार्लेना को आवंटित। उसकी माँ, पत्नी और बच्चे कहाँ जायेंगे ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular