Tuesday, May 21, 2024
Homeराज्यDelhi MCD: पार्षदों में जमकर चले लात-घूंसे, किसी का कुर्ता फटा, किसी...

Delhi MCD: पार्षदों में जमकर चले लात-घूंसे, किसी का कुर्ता फटा, किसी का हाथ कटा, देखिए वीडियो

स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के लिए चल रही जंग के बाद आज दिल्ली नगर निगम केंद्र में जमकर हंगामा हुआ। AAP और BJP पार्षदों को एक-दूसरे पर हमला करते देखा गया। सदन में हंगामे का ये तीसरा दिन था। MCD की नवनिर्वाचित मेयर शैली ओबेरॉय ने स्थायी समिति के सदस्यों के लिए वोटों की दोबारा गिनती का आदेश दिया था, जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ। एमसीडी की निर्णय लेने वाली शीर्ष स्थायी समिति के 6 सदस्यों के चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान खत्म होने के बाद पार्षदों के बीच एक मत को लेकर हंगामा शुरू हो गया जिसे महापौर ने अवैध घोषित कर दिया।

सोशल मीडिया पोस्ट

BJP पार्षदों ने मेयर द्वारा एक मत को अवैध घोषित किए जाने पर आपत्ति जताई। सदन में कुल 250 पार्षदों में से 242 पार्षदों ने समिति के सदस्यों के लिए अपना वोट डाला। स्थायी समिति के सदस्यों के लिए मतदान प्रक्रिया से कांग्रेस पार्षद अनुपस्थित रहे। लेकिन, इस दौरान जो कुछ हुआ वैसा पहले कभी देखा नहीं। कोई किसी का कुर्ता फाड़ रहा था, कोई किसी को तमाचे जड़ रहा था, कोई किसी को मुक्के मार रहा था, तो कोई किसी को धक्का दे रहा था। इस दौरान महिला पार्षदों के साथ भी दुर्व्यवहार का मामले सामने आया।

सोशल मीडिया पोस्ट

दिल्ली सिविक सेंटर में तो आम आदमी पार्टी के पार्षद अशोक कुमार मोनू तो बेहोश हो गए। बाद में जब वो मीडिया के सामने आए तो बीजेपी पर आरोपों की बारिश कर दी। उन्होंने कहा कि, वो इतने बेशर्म हैं कि उन्होंने महिलाओं और मेयर पर भी हमला किया। दिल्ली सिविक सेंटर के एमसीडी हाउस में हंगामे के तीसरे दिन के हंगामे के बीच सारा तमाशा कैमरे में रिकॉर्ड हो गया। कई वीडियो सामने आए, जिनमें पार्षदों को एक-दूसरे को घूंसा मारते, धक्का देते और यहां तक कि लात मारते हुए भी देखा गया।

सोशल मीडिया पोस्ट

बीजेपी की ओर से हरीश खुराना ने कहा, “चुनाव अधिकारी चुनाव की घोषणा करते हैं और कहते हैं कि महापौर द्वारा अवैध घोषित किए गए वोट वैध हैं और आप और बीजेपी के 3-3 उम्मीदवार जीते हैं। लेकिन केजरीवाल के निर्देश के मुताबिक आम आदमी पार्टी के पार्षद यहां गुंडागर्दी करते हैं। हम इस गुंडागर्दी को बर्दाश्त नहीं करेंगे और अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। जबकि, कपिल मिश्रा आम आदमी पार्टी की आतिशी मर्लिना पर AAP पार्षदों को मारपीट के लिए उकसाने का आरोप लगाया।

सोशल मीडिया पोस्ट

बीजेपी सांसद मनजिंदर सिंह सिरसा ने तो कुछ तस्वीरें भी शेयर कीं। उन्होंने आरोप लगाया कि हंगामे के दौरान बीजेपी पार्षद मीनाक्षी शर्मा पर किसी किसी धारदार हथियार से हमला किया गया।

सोशल मीडिया पोस्ट
सोशल मीडिया पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular