Tuesday, May 21, 2024
Homeराज्यDhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम आए कांग्रेस नेता कमलनाथ, जानिए धीरेन्द्र शास्त्री...

Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम आए कांग्रेस नेता कमलनाथ, जानिए धीरेन्द्र शास्त्री के ‘हिन्दू राष्ट्र’ के संकल्प पर क्या बोले?

बागेश्वर धाम में आज 13 फरवरी से धर्म महाकुंभ का शुभारंभ हो गया है, जो कि 19 फरवरी तक चलेगा। रविवार से ही बागेश्वर धाम में भक्तों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। धीरेन्द्र शास्त्री की अगुवाई में हो रहे धर्म महाकुंभ के आज पहले दिन मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ पहुंचे, तो सियासी पारा भी चढ़ गया।

दरअसल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, क्योंकि बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री खूब चर्चा में हैं और बागेश्वर धाम के अनुयायियों की संख्या लाखों में है, लिहाजा बीजेपी-कांग्रेस दोनों पार्टियां हिन्दुत्व के मुद्दे को हाईजैक करने की कोशिश में जुटी हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बागेश्वर धाम पहुंचकर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से मुलाकात की तो इस मुलाकात को सियासी मकसद से ही जोड़कर देखा जाने लगा। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भी ट्वीट कर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को बेटे के समान बता चुकी हैं।

धीरेन्द्र शास्त्री कई बार भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की बात कह चुके हैं और सनातन का झंडा बुलंद किए रहते हैं, ऐसे में कमलनाथ की धीरेन्द्र शास्त्री से मुलाकात के बात अब सवाल ये कि क्या कांग्रेस धीरेन्द्र शास्त्री के इस हिन्दू राष्ट्र वाले लक्ष्य में साथ है? ये सवाल जब पत्रकारों ने कमलनाथ से पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि भारत अपने संविधान के अनुसार चलता है। बाबा साहेब आंबेडकर ने संविधान बनाया था, उसके ही मुताबिक देश चलेगा।

बागेश्वर धाम में देशभर के चर्चित बाबा और कथावाचक पहुंच रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के यहां आने की उम्मीद है। ये आयोजन बेहद भव्य होने वाला है, 18 फरवरी को 121 बेटियों की धाम में शादी भी कराई जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular