Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्यFiring in Jaipur-Mumbai Express: RPF जवान ने चलती ट्रेन में बिछा दी...

Firing in Jaipur-Mumbai Express: RPF जवान ने चलती ट्रेन में बिछा दी लाशें, ASI समेत 4 यात्रियों की मौत, जानिए सिर पर क्यों सवार हुआ खून

जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन (Jaipur-Mumbai Express Train) में RPF जवान ने 4 लोगों को गोली मार दी। घटना सोमवार को महाराष्ट्र (Maharastra) के पालघर रेलवे स्टेशन (Palghar Railway Station) के पास की है। जवान ने अपने स्वचालित हथियार से गोलीबारी की। जिसमें एस्कॉर्ट ड्यूटी प्रभारी सहायक उप-निरीक्षक टीका राम मीणा (ASI Tika Ram Meena) और ट्रेन में सवार तीन यात्रियों की मौत (three passengers died) हो गई। ट्रेन जयपुर से मुंबई जा रही थी।
सोशल मीडिया पोस्ट

ASI से विवाद के बाद हुआ गोलीकांड

आरोपी कांस्टेबल (Accused Constable) की पहचान चेतन कुमार चौधरी (Chetan Kumar Chowdhary) के रूप में हुई है, जो कि हाथरस (Hathras) का रहने वाला था। मामले में आरोपी से पूछताछ चल रही है। साथ ही लगातार मामले में खुलासे हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक आरोपी चेतन कुमार (Chetan Kumar) ड्यूटी खत्म होने के बाद सूरत में उतर गया था। फिर चार घंटे के ब्रेक के बाद वो मुंबई-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में ड्यूटी (Duty in Mumbai-Jaipur Express train) के लिए चढ़ा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रेन के पालघर स्टेशन पार करने के दौरान उसका ASI टीकाराम से विवाद (Controversy with ASI Tikaram) हुआ, यहां तक कि दोनों के बीच हाथापाई भी हुई। आरोप है कि इसके बाद कांस्टेबल चेतन कुमार ने ASI टीकाराम मीणा पर गोली चला दी। इसके बाद वो दूसरी बोगी में गया और और उसने तीन यात्रियों को गोली मार दी।
चेतन कुमार चौधरी, आरोपी कांस्टेबल

ट्रेन की चेन पुलिंग कर भागने की कोशिश

इस हत्याकांड के बाद आरोपी चेतन कुमार (Accused Chetan Kumar) ने भायंदर से दहिसर स्टेशन के बीच ट्रेन की चेन पुलिंग (chain pulling of train between bhayandar to dahisar station) की और कूदकर भागने की कोशिश की। लेकिन भायंदर आरपीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया। ट्रेन के बोरीवली पहुंचने के बाद सभी मृतकों के शवों को उतारा गया और ट्रेन को मुंबई सेंट्रल के लिए रवाना किया गया।

ट्रांसफर से परेशान था आरोपी RPF जवान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी RPF जवान चेतन कुमार का ट्रांसफर कुछ दिन पहले ही गुजरात से मुंबई सेंट्रल हुआ था। मुंबई सेंट्रल RPF के अंतर्गत उसकी पोस्टिंग लोअर परेल स्टेशन पर की गई थी। इस ट्रांसफर के कारण वो काफी नाराज था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ये भी बताया कि आरोपी आरपीएफ जवान मानसिक रूप से परेशान था।
मृतक ASI टीका राम मीणा

ASI मीणा के परिजनों को अनुग्रह राशि की घोषणा

मृतक ASI मीणा के परिजनों को 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है। पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता सुमित ठाकुर के मुताबिक मीणा के परिजनों को रेलवे सुरक्षा कल्याण निधि से 15 लाख रुपये दिए जाएंगे और इसके अलावा अंतिम संस्कार के खर्च के लिए 20,000 रुपये अलग से दिए जाएंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular