Saturday, July 13, 2024
Homeराज्यFormer Deputy Director of ED Arrested: पूर्व ईडी अफसर के घर ही...

Former Deputy Director of ED Arrested: पूर्व ईडी अफसर के घर ही ईडी का छापा, लखनऊ से गिरफ्तार कर मुंबई ले गई टीम, 500 करोड़ के भ्रष्टाचार का पूरा मामला जानिए

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर के घर छापा (ED’s former deputy director’s house raided) पड़ा है। ईडी ने पूर्व डिप्टी डायरेक्टर सचिन सावंत (Former Deputy Director Sachin Sawant) के लखनऊ स्थित घर पर बुधवार को छापेमारी (Raid) की। उनके अपार्टमेंट से कई दस्तावेजों को ईडी ने अपने कब्जे में लिया, जिनमें बैंक खातों से जुड़ी डीटेल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस शामिल है। ईडी की टीम सावंत को गिरफ्तार कर मुंबई ले गई।

वर्तमान में कस्टम में एडिशनल कमिश्नर हैं सचिन सावंत

IRS अधिकारी सचिन सावंत बतौर एडिशनल कमिश्नर कस्टम लखनऊ (Additional Commissioner Custom Lucknow) में ही तैनात हैं। वो सीमा शुल्क और जीएसटी के लिए काम कर रहे हैं और काफी वक्त से वो ईडी की रडार पर थे। सावंत जब मुबंई में ईडी में थे, तब एक डायमंड कंपनी की 500 करोड़ रुपए की हेराफेरी (Fraud of Rs 500 crore by Diamond Company) में संदिग्ध पाए गए थे। सावंत पर भ्रष्टाचार का आरोप (Sawant accused of corruption) है। इसी मामले में ई़डी की टीम लखनऊ पहुंची और शालीमार वन वर्ल्ड स्थित आवास पर छापा मारा। कई दस्तावेज खंगालने और कब्जे में लेने के बाद ईडी ने सचिन सावंत को गिरफ्तार किया और फिर मुंबई ले गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular