Saturday, July 13, 2024
Homeराज्यGang War in Delhi Tihar Jail: दिल्ली तिहाड़ जेल में कैदियों के...

Gang War in Delhi Tihar Jail: दिल्ली तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच फिर गैंगवार, 21 कैदी घायल, जानिए कैसी है तिहाड़ जेल की सुरक्षा व्यवस्था ?

देश की राजधानी दिल्ली का तिहाड़ जेल (Delhi Tihar Jail) एक बार फिर खून से रंग गया। तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में कैदियों (Prisoners) के बीच एक बार फिर गैंगवार (Gang War) हुई। जानकारी के मुताबिक इस गैंगवार में करीब 21 कैदी घायल (Prisoner Injured) हो गए। तिहाड़ जेल के बैरक नंबर-8 में कैदी आपस में भिड़ गए। मारपीट (Beating) में कई कैदियों ने तो खुद को भी घायल कर लिया। 

तिहाड़ जेल की सुरक्षा व्यवस्था कितनी सख्त ?

तिहाड़ जेल में कैदियों की गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। करीब 975 कैमरों से जेल की निगरानी की जाती है। जबकि कैमरों के अलावा 80 अधिकारी और एक हजार से अधिक जेलकर्मी तैनात हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जेल के वार्डों को तीन श्रेणियों में बांटा गया है।

तिहाड़ जेल में गैंगवार की घटनाएं

हाल ही में तिहाड़ जेल के अंदर कैदियों की बेरहमी से हत्या की कई वारदातें हो चुकी हैं। इस साल 2 मई को तिहाड़ में कुछ लोगों ने रोहिणी कोर्ट शूटआउट के आरोपी गैंगस्टर सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ 92 वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। जबकि, इससे ठीक पहले अप्रैल में गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया की हत्या कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular