Saturday, July 13, 2024
Homeराज्यGangster Atiq Ahmed gets life imprisonment: जेल में ही कटेगी अतीक की...

Gangster Atiq Ahmed gets life imprisonment: जेल में ही कटेगी अतीक की बाकी बची ज़िंदगी, जानिए कोर्ट में पेशी के दौरान क्यों भड़का गैंगस्टर

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की MP-MLA कोर्ट ने मंगलवार को अतीक अहमद और दो अन्य को 2006 के उमेश पाल अपहरण मामले में दोषी ठहराया। सरकारी वकील गुलाब चंद्र अग्रहरि के अनुसार, विशेष एमपी-एमएलए अदालत के न्यायाधीश दिनेश चंद्र शुक्ला ने अहमद, सौलत हनीफ और दिनेश पासी को मामले में दोषी ठहराया। अग्रहरि ने कहा कि अदालत ने अतीक के भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ सहित सात अन्य आरोपियों को बरी कर दिया। अदालत ने अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाई है। एडिशनल डीजी (अभियोजन) आशुतोष पांडेय ने बताया कि अतीक अहमद के खिलाफ 12 मामलों में आरोप तय किए जाने हैं। इसके लिए संयुक्त अभियोजन निदेशक को ऐसे मामलों में तेजी लाने को कहा गया है। जून 2004 में तत्कालीन सपा सरकार ने इन दोनों मामलों को वापस ले लिया था।

नैनी जेल से अतीक को ले जाते हुए पुलिस

अतीक के लिए जूतों की माला लेकर आए वकील

गौरतलब है कि तत्कालीन BSP विधायक राजू पाल की 25 जनवरी 2005 को हत्या कर दी गई थी और उमेश पाल ने पुलिस को बताया था कि वो अतीक के आदेश पर कथित तौर पर की गई हत्या का प्रत्यक्षदर्शी था। गैंगस्टर ने उमेश पाल पर अपना बयान वापस लेने के लिए दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन जब उसने दबाव में झुकने से इनकार कर दिया, तो 28 फरवरी, 2006 को अतीक के ने उमेश का अपहरण कर लिया। इस मामले में अहमद, उसके भाई और अन्य के खिलाफ पांच जुलाई 2007 को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आज जब अतीक अहमद को कोर्ट में पेश किया गया तो प्रयागराज के वकील उसके लिए जूतों की माला लेकर आए थे। जबकि अतीक को कोर्ट के अंदर ले जाया जाने लगा तो ‘अतीक को फांसी दो’ के नारे भी लगाए गाए। इस दौरान अतीक अहमद के चेहरे पर गुस्सा भी नज़र आया। लेकिन, अतीक को अच्छी तरह पता है कि अब उसके गुस्से से कोई डरने वाला नहीं है, उसकी गुंडागर्दी और बाहुबल सबकुछ खत्म हो चुका है।

अतीक अहमद के लिए जूतों की माला लेकर आए वकील

अतीक और उसके परिवार पर सैकड़ों आपराधिक मामले

अतीक अहमद का परिवार निस्संदेह उत्तर प्रदेश में सबसे वांछित परिवार है। परिवार के सदस्यों के खिलाफ प्रयागराज के विभिन्न थानों में 165 आपराधिक मामले दर्ज हैं। अतीक अहमद के नाम पर 100 मामले दर्ज हैं, जो सपा नेता मोहम्मद आजम खान से मेल खाता है। इनमें से 50 मामले विचाराधीन हैं, 12 अन्य में उन्हें बरी कर दिया गया है, जबकि तत्कालीन समाजवादी पार्टी सरकार ने 2004 में दो मामले वापस ले लिए थे। अतीक के भाई अशरफ के नाम पर 53 मामले दर्ज हैं। उसे एक मामले में बरी कर दिया गया है जबकि अन्य पर मुकदमा चल रहा है। अतीक के बेटों के खिलाफ आठ मामले दर्ज हैं जिनमें से सात पर मुकदमा चल रहा है जबकि एक की पुलिस जांच कर रही है। अतीक की पत्नी शाइस्ता के खिलाफ चार मामले दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular