Saturday, April 20, 2024
Homeराज्यHimachal Pradesh: बादल फाड़ तबाही से त्राहिमाम, रोहड़ू में बह गई गाड़ियां...

Himachal Pradesh: बादल फाड़ तबाही से त्राहिमाम, रोहड़ू में बह गई गाड़ियां और दब गए घर, जानिए हिमाचल प्रदेश के किन ज़िलों में होने वाली है भारी बारिश

HIMACHAL PRADESH: हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू (Rohru) इलाके में बादल फटने (cloud burst) से लैला खड्ड में बाढ़ आ गई, जिससे दो लोगों की मौत हो गई और एक लापता बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक तीनों एक ही परिवार के हैं। मौसम विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों में चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर और बिलासपुर जिलों में भारी बारिश की आशंका के साथ ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के कई इलाकों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई है, जिसमें सिरमौर जिले में 195 मिमी बारिश हुई है।
शनिवार देर रात तक चंबा, कांगड़ा, शिमला, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर, सोलन और सिरमौर जिलों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि ऊना, हमीरपुर, लाहौल और स्पीति और किन्नौर जिलों में भारी बारिश हो सकती है। शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से भारी बारिश हुई थी। हिमाचल प्रदेश राज्य आपातकालीन प्रतिक्रिया केंद्र के अनुसार, 24 जून को राज्य में मानसून की शुरुआत के बाद से, भूस्खलन, अचानक बाढ़ और सड़क दुर्घटनाओं जैसी बारिश से संबंधित घटनाओं में 138 लोगों की मौत हो गई है। वहीं हिमाचल को 4,986 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular