Saturday, April 20, 2024
Homeराज्यHuge Property at the House of Contract Assistant Engineer: 30 लाख का...

Huge Property at the House of Contract Assistant Engineer: 30 लाख का टीवी, 50 विदेशी कुत्ते…30 हजार सैलरी वाली इंजीनियर की रईसी ने किया दंग, जानिए छापेमारी में क्या-क्या मिला?

पूरे मध्य प्रदेश में इन दिनों महिला इंजीनियर की रईसी के चर्चे हो रहे हैं। इंजीनियर (Engineer) के घर में इतनी अकूत संपत्ति (Too Much Property) मिली कि रेड (Raid) करने वाली टीम में दंग रह गई। राजधानी भोपाल (Bhopal) में पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन (Police Housing Corporation) की सहायक इंजीनियर हेमा मीणा (Assistant Engineer Hema Meena) के ठिकानों पर लोकायुक्त (Lokayukt) की टीम छापा (Raid) मारने पहुंची।

टीम ने बिलखिरिया स्थित हेमा मीणा के आवास (House) और रायसेन के फार्म हाउस (Farm House) सहित तीन जगहों पर रेड की। इस दौरान टीम को इंजीनियर के घर पर चौंकाने वाली चीजें दिखी।

2 लाख 50 हजार की मशीन से कुत्तों के लिए बनती है रोटी

असिस्टेंट इंजीनियर हेमा मीणा की सैलरी 30 हजार रुपए है, लेकिन उनके घर पर 30 लाख रुपए की एलईडी टीवी (Led TV) लगी हुई थी। 30 लाख का ये टीवी खोला हुआ नहीं था। पैक ही रखा हुआ था।

बंगले से रोटी बनाने की भी मशीन (Roti Making Machine) मिली है। 2 लाख 50 हजार रुपए की इस मशीन का इस्तेमाल कुत्तों के लिए रोटी बनाने में होता है।

इसके अलावा बंगले में 2 ट्रक, 1 टैंकर और महिंद्रा थार (Mahindra Thar) समेत 10 महंगी गाड़ियां भी मिली।

40 कमरों के बंगले में रहती हैं महिला इंजीनियर

असिस्टेंट इंजीनियर हेमा मीणा 20 हजार वर्गफीट जमीन पर बने 40 कमरों के बंगले (Bungalow) में रहती हैं। जो कि उनके पिता के नाम पर है। इसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। 20 हजार वर्गफीट में फैले परिसर में मौजूद दर्जनों कमर्चारियों से हेमा मीणा वॉकी-टॉकी पर बात करती हैं। उनके फार्म हाउस से टीम को 50 से ज्यादा विदेशी नस्ल के कुत्ते मिले हैं, जिनकी कीमत लाखों में है। इसके अलावा 60-70 अलग-अलग ब्रीड की गायें भी मिलीं।

हेमा मीणा के पास कहां से आई इतनी अकूत संपत्ति?

इंजीनियर हेमा मीणा रायसेन जिले के चपना गांव की रहने वाली है। साल 2011 में उसकी संविदा पर नौकरी लगी थी। वर्तमान में वो मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन में प्रभारी असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर हैं। उनके खिलाफ साल 2020 में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत आई थी। जिसकी जांच चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बात की भी संभावना है कि हेमा मीणा सिर्फ एक मुखौटा हो। करप्शन (Corruption) का ये पूरा खेल विभाग के किसी बड़े अफसर का हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular