Monday, April 22, 2024
Homeराज्यIndore Bawdi incident: इंदौर पर भारी गुजरी रामनवमी की रात, 40 फीट...

Indore Bawdi incident: इंदौर पर भारी गुजरी रामनवमी की रात, 40 फीट गहरी बावड़ी से निकलती रही लाशें, उठते रहे सवाल

रामनवमी की रात इंदौर पर बेहद ही भारी गुजरी, मंदिर की 40 फीट गहरी बावड़ी से रात-भर लाशें निकाली जाती रही। इसी के साथ मरने वालों का आंकड़ा 35 पार कर गया, जबकि घायलों की संख्या 18 बताई जा रही है। शुक्रवार सुबह सीएम शिवराज सिंह चौहान घायलों का हाल जानने एप्पल अस्पताल पहुंचे, उनके साथ गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, तुसली सिलावट और मालिनी लक्ष्मण गौड़ भी पहुंची।

कल कन्या पूजन के बाद हुआ था हादसा

ये हादसा पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हुआ। मंदिर में हवन के बाद कन्या पूजन चल रहा था। इसी दौरान बावड़ी की छत धंस गई और वहां मौजूद 50 से ज्यादा लोग उसमें गिर गए। बताया जा रहा है कि मंदिर करीब 60 साल पुराना है। मंदिर बावड़ी पर छत डालकर बनाया गया था। छत ज्यादा लोगों का बोझ सह नहीं पाई।

ऑपरेशन में जुटी है NDRF, SDRF और सेना

अधिकारियों के मुताबिक NDRF और SDRF के साथ सेना के 70 जवानों की टीम ऑपरेशन में लगी हुई है। बावड़ी से पानी निकालने का काम जारी है। घटना के बाद लापता हुए लोगों की तलाश की जा रही है।

सीएम शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की राशि और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा राशि देने की घोषणा की। सीएम पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने हादसे की जांच के भी आदेश दिए हैं। इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी सीएम शिवराज से चर्चा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular