Monday, April 22, 2024
Homeराज्यKarnataka Election Campaign: कभी बस तो कभी स्कूटर की सवारी, प्रचार के...

Karnataka Election Campaign: कभी बस तो कभी स्कूटर की सवारी, प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी का दिखा अनोखा अंदाज

दो दिनों तक मेगा रोड शो के जरिए प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक में प्रचार अभियान को जबरदस्त रफ्तार दी। बजरंग बली के ज़रिए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। आज कांग्रेस की बारी थी। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रचार (Campaign) का अनोखा अंदाज अपनाया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुबह-सुबह बेंगलुरु के थर्ड वेब कैफे पहुंचे। यहां उनके होने की भनक लगते ही लोगों की भीड़ लग गई। इस भीड़ में युवा खासकर लड़कियां ज्यादा दिखीं। राहुल वहां मौजूद लोगों से बातचीत करते दिखे। राहुल की एक झलक पाने के लिए स्कूली बच्चियां (School Girls) भी पहुंच गईं और इन बच्चियों ने राहुल के साथ सेल्फी (Selfie) ली।

स्कूली बच्चियों के साथ राहुल गांधी

असल में यहां से राहुल अपनी यात्रा बस (Bus Yatra) से आगे बढ़ाना चाहते थे, ताकि आम लोगों को कांग्रेस (Congress) के रुख़ के बारे में बता सकें और उनकी परेशानियों को जान सकें। बताया गया कि कैफे में राहुल गांधी ने वहां मौजूद आम लोगों के साथ खाना खाया, और उनके सुख-दुख के बारे में बातें कीं। यहां से बाहर निकलने के बाद उन्होंने BMTC की बस (BMTC Bus) पकड़ ली।

राहुल गांधी ने की बस की सवारी

बेंगलुरु की सार्वजनिक बस में आम लोगों की तरह राहुल गांधी को अपने बीच देखकर यात्री बेहद खुश दिखे। राहुल गांधी ने एक सीट खाली देखी तो पास बैठे पैंसेजर से वहां बैठने की इजाजत मांगी। कुछ दूर तक राहुल इसी तरह लोगों के साथ सफर करते रहे और उनसे बातचीत करते रहे। बस यात्रा से पहले राहुल गांधी का एक और अंदाज दिखा। उन्होंने डिलीवरी ब्वॉय (Delivery Boy) के साथ स्कूटर (Scooter) पर पीछे बैठकर सड़क भी खूब नापी

स्कूटर पर डिलीवरी ब्वॉय के साथ राहुल गांधी

इसके बाद राहुल गांधी डिलीवरी ब्वॉय के साथ गए और वहां उन सबसे बातचीत की। राहुल गांधी ने उसके साथ खाना भी खाया।

जानकारी के मुतााबिक बस में यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने लोगों को कांग्रेस के वादे और पांच गारंटियों (Five Guarantees) के बारे में बताया। चूंकि कर्नाटक में चुनाव प्रचार शाम पांच बजे तक ही संभव था, इसलिए इन अंतिम लम्हों में राहुल प्रचार का कोई मौका छोड़ना नहीं चाहते थे। लिहाज़ा, कर्नाटक में आम जनता से बातचीत का नया तरीका अपनाने के साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया का भी सहारा लिया। प्रचार के आखिरी दिन राहुल ने कर्नाटक (Karnataka) की जनता से कांग्रेस के किए उन पांच वादों की याद फिर से ट्विटर पर दिलाई, जिन्हें पार्टी ने पांच गारंटी नाम दिया है। राहुल ने दावा किया की इन पांच गारंटियों को राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली मीटिंग में पास किया जाएगा।

राहुल गांधी जिन वादों को गारंटी कहते दिखे, बीजेपी हिमाचल सहित दूसरे राज्यों में कांग्रेस के वैसे ही वादों की याद दिलाकर उसे गलतबयानी कहती दिखी।

हिमंत बिस्वा सरमा, असम के सीएम

असम (Assam) के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने राहुल के दावे की खिल्ली उड़ाई। उन्होंने कहा कि, राहुल गांधी का खुद का गारंटी कौन लेगा, पहले वो तो बताए। जो व्यक्ति एक बार UP में इलेक्शन हारा तो सीधा केरल पहुंच गया।

राहुल गांधी बेंगलुरु में लोगों से मिलते-जुलते दिखे तो वहीं उनकी बहन प्रियंका गांधी विजय नगर में रोड शो के लिए निकल पड़ीं। प्रियंका के रोड शो में PM मोदी की तरह जनसैलाब तो नहीं दिखा, लेकिन उन्हें देखने भी लोगों की भीड़ सड़कों के किनारे नजर आई। रोड शो के दौरान प्रियंका ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया।

प्रियंका गांधी का रोड शो

रोड शो के बाद प्रियंका ने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत का भरोसा जताया।

प्रियंका ने किया पार्टी की जीत का दावा

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी ने भी पूरा ज़ोर लगाया… और पार्टी की तरफ से वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने पूर्ण बहुमत से सरकार में बने रहने का भरोसा जताया। येदियुरप्पा ने कहा कि, आपसे कह रहा हूं कि हमलोग कम से कम 135-137 सीटें पा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular