Saturday, April 20, 2024
Homeराज्यKhargone Bus Accident: पुल की रेलिंग तोड़ नदी में गिरी बस, 22...

Khargone Bus Accident: पुल की रेलिंग तोड़ नदी में गिरी बस, 22 लोगों की मौत, हादसे का डरा देने वाला वीडियो

Madhya Pradesh: खरगोन (Khargone) जिले में मंगलवार सुबह बड़ा अमंगल हो गया। श्रीखंडी से इंदौर (Shrikhandi to Indore) जा रही बस (Bus) पुल की रेलिंग (Bridge Railing) तोड़ते हुए नीचे नदी में गिर गई। इस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई। जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिनमें से कइयों की हालत गंभीर बनी हुई है।

बस हादसे का वीडियो

ये बस हादसा (Bus Accident) सुबह साढ़े 8 बजे के करीब दंसगा-डोंगरगांव के बीच बोराड़ नदी के पुल (Borad River Bridge) पर हुआ। बस 50 फीट ऊंचे पुल से नीचे गिर गई। बताया जा रहा है कि एमएसटी हिरामणि ट्रैवल्स (MST Hiramani Travels) की बस (एमपी 10 पी 7755) ओवरलोडेड (Overloaded) थी। मृतकों में बस का ड्राइवर, कंडक्टर और क्लीनर भी शामिल है। घटना की सूचना पुलिस को ग्रामीणों ने दी। जिसके बाद पुलिस ग्रामीणों की मदद से घायलों का रेस्क्यू करने में जुटी। घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) और खरगोन जिला अस्पताल (Khargone District Hospital) भेजा गया है।

बस हादसे की तस्वीर

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने बस हादसे पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा मृतकों के परिवारजनों को 4 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार और साधारण घायलों को 25 हजार की सहायता राशि दी जाएगी। इसके अलावा घायलों के इलाज की पूरी व्यवस्था मध्य प्रदेश सरकार करेगी।

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) और पीएम मोदी (PM Modi) ने हादसे पर दुख जताया। राष्ट्रपति ने हादसे में अपनों को खोने वाले परिवारों के प्रति शोक-संवेदनाएं व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

सरकार ने बस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच (Magisterial Inquiry) के आदेश दिए हैं। वहीं प्रधानमंत्री राहत कोष (Prime Minister’s Relief Fund) से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular