Friday, June 21, 2024
Homeराज्यMaharashtra Politics: बीजेपी के साथ हाथ मिला सकते हैं राज ठाकरे, MNS...

Maharashtra Politics: बीजेपी के साथ हाथ मिला सकते हैं राज ठाकरे, MNS हो सकती है NDA का हिस्सा, जानिए उद्धव के छोटे भाई ने क्या कहा

Maharashtra: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने सोमवार को पुष्टि की कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने का प्रस्ताव मिला है, लेकिन उन्होंने अभी तक इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया है। पार्टी की एक बैठक में राज ठाकरे ने इस बात से पर्दा तो उठा दिया, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री और शिव सेना (UBT) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई ने ये खुलासा नहीं किया कि ये पेशकश बीजेपी के किसा नेता ने और कब की। हालांकि, उन्होंने ये ज़रूर बताया कि, उन्होंने इस बाबत अबतक कोई फैसला नहीं किया है, क्योंकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) का शिवसेना गुट और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) के नेतृत्व वाला राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) समूह महाराष्ट्र में एकनाथ के नेतृत्व वाली शिवसेना-भाजपा सरकार का हिस्सा हैं। 
फाइल फोटो
राज ठाकरे ने कहा, "चूंकि शिंदे और अजीत पवार सरकार के साथ हैं, और चूंकि बीजेपी ने ये स्पष्ट नहीं किया है कि अजीत पवार के साथ क्या किया जाएगा, इसलिए मैं इस पर कोई निर्णय नहीं ले सका।" उन्होंने आगे दलील दी कि अजित पवार एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) के आशीर्वाद से बीजेपी में गए हैं और जल्द ही एनसीपी का बचा हुआ गुट भी अजित पवार के साथ आ जाएगा। मनसे प्रमुख ने राज ठाकरे ने कहा कि, 2014 के बाद से शरद पवार ने हमेशा नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) समर्थक रुख अपनाया है। उन्होंने भविष्यवाणी की कि, अजीत पवार समूह के बाद, शरद पवार कैंप भी राज्य सरकार में शामिल होगा। सत्तारूढ़ शिवसेना नेता संजय शिरसाट और अन्य ने भाजपा की पेशकश पर राज ठाकरे के बयानों की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि, अगर राज ठाकरे ने इस ऑफर को स्वीकार किया, तो यह मनसे के लिए फायदेमंद होगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular