Saturday, April 20, 2024
Homeराज्यMeerut: 2 बेटियों के बाद बेटे की मांगी मन्नत, ऐसा छप्पर फाड़...

Meerut: 2 बेटियों के बाद बेटे की मांगी मन्नत, ऐसा छप्पर फाड़ मिला कि डॉक्टर भी रह गए हैरान

ये लाइनें तो आपने सुनी ही होंगी कि ऊपर वाला जब भी देता, देता है छप्पर फाड़ के। ये लाइनें जीवंत रूप बनी है मेरठ (Meerut) के रहने वाले उस परिवार के लिए, जो दो बेटियों के बाद एक बेटे की चाहत में मन्नत मांग रहा था। मगर उनकी मनौती ऐसे पूरी हुई कि खुद परिवार भी हैरान रह गया। दरअसल महिला ने एक साथ 3 बेटों को जन्म (3 sons born together) दे दिया। फिलहाल दो नवजात बच्चे पूरी तरह स्वस्थ हैं, जबकि एक को डॉक्टरों ने निगरानी में रखा है।

मेल ट्रिप्लेट्स को जन्म देने का मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। दौराला क्षेत्र की रहने वाली नेहा तीसरी बार मां बनी, तो परिवार वालों की खुशी का ठिकाना न रहा। दरअसल नेहा (Neha) की पहले से 2 बेटियां हैं। ऐसे में परिवार की चाहत थी, कि बहनों को एक भाई भी मिल जाए। मगर अब दोनों बहनों को एक नहीं तीन भाई मिल गए हैं। जिला महिला अस्पताल (District Women’s Hospital) में नेहा ने सिजेरियन डिलीवरी से बच्चों को जन्म दिया।

प्रतीकात्मक तस्वीर

तीनों बच्चों की डिलीवरी करने वाले डॉक्टर ने अस्पताल में ही बच्चों का नामकरण भी कर दिया। एक का नाम अंश, दूसरे का नाम वंश और तीसरे शिशु का नाम वंशु रखा गया है। मेरठ महिला जिला अस्पताल के SNCU वार्ड में तैनात नर्सिंग ऑफिसरशालिनी ने बताया कि तीनों बच्चों में से जो सबसे छोटा है वो मां का दूध नहीं पी पा रहा था, कुछ और भी समस्या थी, लेकिन अब काफी सुधार है। जल्द ही मां और तीनों बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

हालांकि नेहा का ये भी कहना है कि अगर उनकी बेटी भी होती, तो भी उनकी खुशियां कम नहीं होती। गांव की महिलाएं तीसरी बेटी होने के नाम पर चिढ़ाती भी थी, मगर उन्हें और उनके पति को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। नेहा के पति विपिन मजदूरी का काम करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular