Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्यMukul Roy Arrives In Delhi: ममता बनर्जी के पुराने भरोसेमंद फिर मारेंगे...

Mukul Roy Arrives In Delhi: ममता बनर्जी के पुराने भरोसेमंद फिर मारेंगे पलटी! क्या बीजेपी में होगी मुकुल रॉय की वापसी? जानिए सुवेंदु अधिकारी ने मुकुल रॉय के बारे में क्या कहा

कोलकाता, पश्चिम बंगाल: TMC नेता मुकुल रॉय को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि मुकुल रॉय कल गृह मंत्री और बीजेपी के प्रमुख रणनीतिकार अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात कर सकते हैं। ऐसी खबरें भी हैं कि वो एक बार फिर BJP का दामन थाम सकते हैं। मुकल रॉय अगर इस बार बीजेपी के साथ जुड़ते हैं तो ये किसी चौंकाने वाली खबर से कम नहीं होगा। मुकुल रॉय को कभी ममता बनर्जी का खास माना जाता था। लेकिन पार्टी में उपेक्षा के बाद उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर लिया था। इसके बाद मुकुल रॉय ने अचानक पलटी मारी और अपनी पुरानी पार्टी यानि TMC में चले गए। अब एक बार फिर उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि, पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने मुकुल रॉय की बीजेपी में वापसी की अटकलों को इशारों-इशारों में खारिज कर दिया।

सोशल मीडिया पोस्ट

तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल रॉय को उनके परिवार द्वारा कई घंटों तक “अनट्रेसेबल” यानि गुमशुदा घोषित किया गया था। हालांकि, सोमवार शाम अजीब परिस्थितियों में वो दिल्ली पहुंचे। रिपोर्ट्स ने उनके दिल्ली आने का मकसद पूछा तो मुकुल ने टका सा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि, मुझे दिल्ली में काम है, तो क्या मैं यहाँ नहीं आ सकता?” क्या वो यहां इलाज के लिए थे, रिपोर्टर ने सवाल किया, जिसपर पूर्व सांसद ने कहा, ‘नहीं, नहीं, मैं विशेष कार्य से आया हूं। क्या मैं दिल्ली नहीं आ सकता, मैं यहां विधायक और सांसद हूं।’ मुकुल रॉय ने इस बात से इनकार किया कि वो किसी खास राजनीतिक कारण से आए थे।

मुकुल रॉय और उनके बेटे सुभ्रांशु रॉय की तस्वीर

पूर्व रेल मंत्री मुकुल रॉय के परिवार ने लापता होने का दावा करते हुए एक “लापता” शिकायत दर्ज की थी। तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु रॉय ने कहा कि उनके पिता का फोन बंद था और उन्हें कुछ लोगों ने उठा लिया था। उन्होंने यहां तक दावा किया था कि मुकुल की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने कहां कि,”कुछ पार्टियां मुकुल रॉय के साथ गंदी राजनीति कर रही हैं। वो गायब हैं। कुछ लोग उन्हें ले गए हैं और चले गए हैं। मैं उनसे संपर्क नहीं कर पाया हूं।” माना जाता है कि 69 वर्षीय मुकुल रॉय कुछ समय से बीमार चल रहे हैं।

मुकुल रॉय की पुरानी तस्वीर
तृणमूल में पूर्व नंबर दो मुकुल रॉय ने ममता बनर्जी के साथ मतभेदों के बाद 2017 में बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया था। उन्हें भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था। उन्होंने भाजपा के टिकट पर 2021 के बंगाल विधानसभा चुनाव जीता। कई तृणमूल दलबदलुओं के पार्टी में लौटने के बाद मुकुल रॉय भी अपने बेटे के साथ अपनी पूर्व पार्टी यानि TMC में शामिल हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular