Sunday, July 21, 2024
Homeराज्यNamaz in Temple: हापुड़ में प्रसिद्ध चंडी मंदिर में अनजान शख्स ने...

Namaz in Temple: हापुड़ में प्रसिद्ध चंडी मंदिर में अनजान शख्स ने पढ़ी नमाज़, जानिए फिर कैसा मचा बवाल

यूपी के हापुड़ (Hapur) में प्रसिद्ध चंडी मंदिर (Chandi Temple) में नमाज़ (Namaz) पढ़ने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की साज़िश (Conspiracy to disturb communal harmony) के तहत वहां सुबह के समय मंदिर के अंदर एक शख्स ने नमाज़ पढ़ी (A Man offered Namaz inside the Temple)। इसके बाद वहां तनाव का माहौल हो गया। जंगल में आग की तरह खबर फैली और वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। मंदिर समिति (Temple Committee) के लोग और हिन्दूवादी संगठनों (Hindu Organizations) से जुड़े लोग भी वहां पहुंच गए और नमाज़ पढ़ने की घटना पर गहरी नाराज़गी जताई।

प्रतीकात्मक तस्वीर

मंदिर के पुजारी मनोज कुमार के मुताबिक, सुबह के समय एक शख्स, टोपी पहने मंदिर में घुसा और ज़मीन पर चादर बिछाकर नमाज़ पढ़ने लगा। जिसपर मंदिर में मौजूद कुछ लोगों की नज़र पड़ी और उन्होंने पुजारी से इसकी शिकायत की। इसके बाद उस शख्स को वहां से भगा दिया गया। बताया जा रहा है कि मंदिर में मौजूद लोगों के विरोध करने पर नमाज़ पढ़ने वाला शख्स वहां से डर कर भाग गया था।

मंदिर परिसर को धोते हिन्दू संगठन

मंदिर में नमाज़ पढ़ने की घटना से हापुड़ में हिन्दू संगठनों से जुड़े लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। लोगों ने आरोप लगाया कि मंदिर में साज़िश के तहत नमाज़ पढ़ी गई, ताकि वहां तनाव फैले और हापुड़ का माहौल खराब हो। इस घटना के बाद लोगों ने पूरे मंदिर को गंगा जल से साफ किया। बाहर से लेकर अंदर तक, मंदिर के कोने-कोने को गंगा जल से धोया गया। इस दौरान मंदिर को साफ कर रहे लोगों ने जय श्री राम का जयकारा भी लगाया। इस घटना पर श्री चंडी मंदिर प्रबंध समिति ने गहरी नाराज़गी जताई और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए साफ कर दिया कि ऐसी घटना बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मंदिर में नमाज़ पढ़ने की शिकायत मिलने पर पुलिस ने एहतियातन मंदिर के बाहर और आसपास की जगहों पर सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही वज्र वाहन भी तैनात कर दिए। पुलिस ने CCTV वीडियो को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। हालात की गंभीरता को देखते हुए ज़िलाधिकारी भी अपने दल-बल के साथ मौके पर पहुंचीं। हापुड़ की डीएम प्रेरणा शर्मा ने नमाज़ पढ़ने की घटना पर पुलिस जांच का भरोसा दिया। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं जिसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है। लेकिन, प्रशासन के आश्वासन के बाद भी इस घटना पर भड़के हिन्दू संगठन के लोगों ने आरोपी की जल्द गिरफ्तारी ना होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular