Saturday, April 20, 2024
Homeराज्यNirmala Sitharaman Daughter Marriage: सादगी से हुई निर्मला सीतारमण की बेटी की...

Nirmala Sitharaman Daughter Marriage: सादगी से हुई निर्मला सीतारमण की बेटी की शादी, किसी नेता-VIP को नहीं बुलाया, जानिए क्या करते हैं वित्त मंत्री के दामाद

ना कोई शोर-शराबा, ना धूम-धड़ाका और ना ही नेता-VIP की चहल-कदमी। देश की वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारण (Nirmala Sitharaman) की बेटी की शादी (Daughter Marriage) इतनी सादगी से हुई, कि ज्यादातर लोगों को पता भी नहीं चला। वित्त मंत्री ने अपनी बेटी परकला वांगमयी (Parakala Wangmayee) की शादी अपने बेंगलुरु स्थित घर से ही की। शादी में सिर्फ परिवार के लोग और खास दोस्त ही शामिल हुए।

ब्राह्मण पंरपरा से हुई सीतारमण की बेटी परकला की शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी के लिए किसी भी VIP या नेता को न्योता नहीं दिया गया था। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के दामाद (Nirmala Sitharaman’s son-in-law) प्रतीक दोशी (Pratik Doshi) गुजरात (Gujarat) के रहने वाले हैं और PMO में OSD हैं। वित्त मंत्री की बेटी परकला वांगमयी और प्रतीक दोशी की शादी ब्राह्मण पंरपरा और रीति-रिवाज से हुई। शादी में उडुपी अदामारू मठ के संतों ने दोनों को आशीर्वाद दिया और शादी की सभी रस्में पूरी कराईं। परकला ने शादी में पिंक साड़ी पहनी और प्रतीक ने सफेद पंचा और शॉल पहना हुआ था।

पीएम मोदी के खास हैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के दामाद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ((Finance Minister Nirmala Sitharaman)) के दामाद प्रतीक दोशी ((Pratik Doshi) ) पीएम मोदी (PM Modi) के खास सहयोगी हैं। वो PMO में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी हैं। प्रतीक दोशी 2014 से ही जब से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने, PMO में काम कर रहे हैं। बनाया गया। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे, तब प्रतीक दोशी उनके ऑफिस में ही रिसर्च असिस्टेंट के पद पर थे। इसके बाद नरेंद्र मोदी पीएम बने तो प्रतीक को भी गुजरात से दिल्ली बुला लिया गया। 2014 से पीएमओ में काम रहे प्रतीक को 4 साल पहले 2019 में ज्वांइट सेक्रेटरी की रैंक देते हुए PMO में OSD नियुक्त किया गया था। प्रतीक रिसर्च और स्ट्रैटजी का काम देखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular