Wednesday, April 17, 2024
Homeराज्यParkash Singh Badal passed away: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल...

Parkash Singh Badal passed away: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का निधन, जानिए पीएम मोदी ने उनके बारे में क्या कहा

पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) का 95 वर्ष की आयु में निधन हो गया। कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद 25 अप्रैल को पंजाब के मोहाली (Mohali) के एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को कुछ दिन पहले मोहाली में सांस लेने में कठिनाई के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में स्थानांतरित कर दिया गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्वीट

प्रकाश सिंह बादल के परिवार में उनके बेटे सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) हैं, जो शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख भी हैं, और उनकी बेटी परनीत कौर हैं, जिनका विवाह आदेश प्रताप सिंह कैरों से हुआ था। वो पंजाब के सबसे सम्मानित और प्रभावशाली राजनीतिक नेताओं में से एक थे और अपने लंबे राजनीतिक कार्यकाल के दौरान कई बार शीर्ष पद संभालने वाले राज्य के सबसे कम उम्र के सीएम और सबसे पुराने सीएम होने का रिकॉर्ड रखते हैं।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का ट्वीट

प्रकाश सिंह बादल ने 2022 के पंजाब चुनावों में भी चुनाव लड़ा था। ये 13वां विधानसभा चुनाव था जो उन्होंने अपने करियर में लड़ा था। अपने आखिरी कुछ महीनों में प्रकाश सिंह बादल ने अपना पूरा समय पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा में बिताया जहां उनके घर हैं। बादल वर्ष 1952 में बादल गांव के इतिहास में सबसे कम उम्र के सरपंच बने और 1970 में पंजाब के इतिहास में सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बने।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा का ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular