Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्यPeople missing from Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम से कहां गायब हो रहे...

People missing from Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम से कहां गायब हो रहे लोग? 4 महीने में 21 लोग लापता

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के छतरपुर (Chhatarpur) जिले में मौजूद बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) अब किसी परिचय का मोहताज नहीं रहा। बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) की चर्चाएं अब पूरे देश और दुनिया होती है। धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के पास अपनी मुराद लेकर लोग बड़ी दूर-दूर से आते हैं। मगर इन दिनों ये धाम मुरादों के अलावा गुमशुदगी के लिए भी चर्चाओं में है। दरअसल पिछले 4 महीने में बागेश्वर धाम से 21 लोग लापता (People Missing) हो चुके हैं।

कथावाचक धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर

अपनी अर्जी लगाने के लिए देश-दुनिया से लोग बागेश्वर धाम आते हैं। यहां मंगलवार और शनिवार को ज्यादा भीड़ रहती है। इन दो दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में रहती है। ऐसे में लोग यहां अपनों से बिछड़ भी रहे हैं।

लापता लोगों की लिस्ट

बागेश्वर धाम से गायब होने वालों में कई मानसिक रूप से बीमार हैं। जबकि कई लोग भीड़ ज्यादा होने की वजह से अपने परिवार वालों से बिछड़ गए। दूसरे राज्यों से आने वाले लोग अपनों की तलाश में थानों और धाम के कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं।

बागेश्वर धाम में भक्तों की भीड़ (फाइल फोटो)

पुलिस विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 1 जनवरी 2023 से अब तक बागेश्वर धाम से 21 लोग गायब हुए हैं। इनमें से पुलिस 9 लोगों को खोज चुकी है। मगर 12 लोग अभी भी गुमशुदा हैं। पुलिस उन तक नहीं पहुंच पा रही है। पुलिस का कहना है कि गुमशुदा की तलाश लगातार की जा रही है।

बागेश्वर धाम में भक्तों की भीड़ (फाइल फोटो)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular