Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्यPM Modi will inaugurate the new terminal of Chennai Airport: 8 अप्रैल...

PM Modi will inaugurate the new terminal of Chennai Airport: 8 अप्रैल को चेन्नई एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, तस्वीरों में देखिए नई बिल्डिंग की खूबसूरती

CHENNAI: चेन्नई एयरपोर्ट के नये टर्मिनल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उद्घाटन करेंगे। नया टर्मिनल तमिल संस्कृति को दर्शाता है। इसे 1,260 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट किया कि, “चेन्नई हवाई अड्डे पर नया एकीकृत टर्मिनल भवन, 2,20,972 वर्गमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है, जो तमिलनाडु राज्य में बढ़ते हवाई यातायात को पूरा करने के लिए तैयार है। ये उच्च गुणवत्ता वाली आधारभूत संरचना प्रदान करने की दिशा में सरकार की प्रतिबद्धता का भी प्रतिबिंब है।”

पीएम मोदी का ट्वीट

टर्मिनल-2 (Phase-1) बिल्डिंग से एयरपोर्ट की यात्री क्षमता 23 मिलियन से बढ़कर 30 मिलियन प्रति वर्ष हो जाएगी। पीएम मोदी ने भी ट्विटर पर नए टर्मिनल की झलक साझा की और कहा कि ये चेन्नई के बुनियादी ढांचे के लिए महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने ट्वीट किया, “इससे कनेक्टिविटी बढ़ेगी और स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी लाभ होगा।”

तस्वीरों में देखिए चेन्नई एयरपोर्ट के नए टर्मिनल की खूबसूरती

नए टर्मिनल के डिजाइन में साड़ियों, मंदिरों और प्राकृति को उजागर करने वाले तत्वों के अलावा कोलम, दक्षिण भारतीय घरों के प्रवेश द्वार पर पाई जाने वाली रंगोली या सजावटी कला को शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular