Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्यPolitics of Maharashtra: उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना का बड़ा दावा, क्या...

Politics of Maharashtra: उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना का बड़ा दावा, क्या सीएम शिंदे की कुर्सी खींच रहा फडणवीस खेमा?

महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर उठापठक देखने को मिल रही है। अब उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना (UBT) ने मंगलवार को दावा किया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) जल्द ही जाने वाले हैं। पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ (Samna) के संपादकीय में शिवसेना (UBT) ने कहा कि, जहां शिंदे गुट कुर्सी बचाने में लगा हुआ है, वहीं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy CM Devendra Fadnavis) का खेमा उनसे मीठी-मीठी बातें कर रहा है और उनके पीठ पीछे अलग खेल खेल रहा है।

संजय राउत, शिवसेना के सांसद

पत्रकारों से बात करते हुए, ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक और शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि मुख्यमंत्री शिंदे, जो सतारा में अपने पैतृक स्थान गए हैं, शायद अपनी छुट्टी बढ़ा सकते हैं। भाजपा विधायक और राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल द्वारा की गई टिप्पणी पर पूछे जाने पर, जिन्होंने कहा था कि पार्टी कार्यकर्ता फडणवीस को मुख्यमंत्री के रूप में देखते हैं, राउत ने कहा कि, “मुख्यमंत्री (शिंदे) शायद अपनी छुट्टी बढ़ा सकते हैं और वहीं रह सकते हैं।”

उद्धव ठाकरे और सीएम एकनाथ शिंदे

उद्धव ठाकरे बोले…’गद्दारों से बदला लिया जाएगा’

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि मेरी पीठ में छुरा घोंपने के लिए मैं एकनाथ शिंदे से बदला लूंगा। शिवसेना यूबीटी (Shivsena UBT) के श्रमिक संघ के एक समारोह में बोलते हुए, पार्टी प्रमुख ठाकरे ने कहा, “मैं यह नहीं कहूंगा कि हमारे दिन चले गए हैं, लेकिन उन्होंने हमारी पीठ में छुरा घोंपा है और मैं निश्चित रूप से बदला लूंगा।” ठाकरे ने मजदूरों के मुद्दों के प्रति असंवेदनशील करार देते हुए एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार की भी खिंचाई की।

उद्धव ठाकरे, शिवसेना प्रमुख

उद्धव ठाकरे ने किसे कहा, जूते पोंछने वाला ?

उद्धव ठाकरे ने कहा कि, ‘एसी केबिन में बैठने वाले मंत्री यह नहीं समझते कि मजदूर जीवन जीते हैं। जब उनके केबिन का एसी खराब हो जाता है और एक मजदूर उसकी मरम्मत के लिए आता है, तो उनके साथ यही एकमात्र जुड़ाव होता है। इससे पता चलता है कि सरकार मजदूरों या किसानों के लिए नहीं है।’ मुंबई में अपने 30 मिनट के भाषण में, ठाकरे ने वर्तमान उद्योग मंत्री उदय सामंत द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों के बारे में भी बात की कि उन्होंने राज्य में प्रमुख परियोजनाओं का विरोध किया था। उद्धव ठाकरे ने कहा कि, जूते पोछने की औकत वाले लोग सरकार में बैठे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular