Wednesday, April 17, 2024
Homeराज्यRajasthan: पाकिस्तान से आए हिन्दू फिर बेघर, कलेक्टर टीना डाबी के आदेश...

Rajasthan: पाकिस्तान से आए हिन्दू फिर बेघर, कलेक्टर टीना डाबी के आदेश पर उजड़ा आशियाना, गर्मी में बिलखते महिलाएं और बच्चे, देखिए वीडियो

बिलखती मां, यहां-वहां बिखरा सामान..और ये बर्बादी बार-बार झांक-झांककर देखते बच्चे। ये हाल है उन हिन्दू परिवारों (Hindu Family) का, जो पाकिस्तान (Pakistan) में धार्मिक चाबुक से बुरी तरह खदेड़े गए। और मरहम की आस में हिन्दुस्तान आए थे। मगर यहां भी अवैध (Illegal) घोषित करते हुए उनके आशियाने उजाड़ दिए गए। जिससे महिलाएं और बच्चे बिलख-बिलखकर रो रहे हैं। स्थिति ये है कि महिलाएं तो गर्मी से बेहोश भी हो गईं।

राजस्थान (Rajasthan) के जैसलमेर (Jaisalmer) जिले में स्थित अमर सागर इलाके (Amar Sagar Locality) में रह रहे हिंदू परिवारों (Hindu Family) के घरों पर बुलडोजर (Bulldozer) चला दिया गया। ये हिंदू परिवार पाकिस्तान (Pakistan) से विस्थापित होकर भारत आए थे और लंबे वक्त से इस इलाके में रह रहे थे। जिला कलेक्टर टीना डाबी (Collector Tina Dabi) के आदेश पर ये एक्शन हुआ।

घरों पर चला बुलडोजर

घर उजड़ (Hut Destroyed) जाने से महिलाएं (Womens)और बच्चे (Child) भीषण गर्मी (Scorching Heat) में सड़क (Road) पर आ गए हैं। उनका सामान यहां-वहां बिखरा पड़ा है। करीब 30 परिवारों के डेढ़ सौ लोगों के सिर पर न तो छत है और न ही रहने का कोई ठिकाना।

हिन्दू परिवारों के उजड़े आशियाने

हल्द्वानी की गफूर बस्ती…ये नाम तो सबको याद ही होगा। रेलवे की जमीन पर रह रहे लोगों को जब घर खाली करने का आदेश आया तो सुप्रीम कोर्ट ने साफ कह दिया था, हजारों लोगों को यूं ही नहीं हटाया जा सकता। ऐसे में सवाल उठाया जा रहा है कि ये नियम राजस्थान में लागू क्यों नहीं?

आशियानों पर चला बुलडोजर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular