Saturday, July 13, 2024
Homeराज्यRajasthan: सचिन पायलट के करीबी ने राहुल गांधी को बताया इटली का...

Rajasthan: सचिन पायलट के करीबी ने राहुल गांधी को बताया इटली का नागरिक और पीएम मोदी को ईमानदार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यूनाइटेड किंगडम में भारत के खिलाफ टिप्पणी के लिए राजस्थान के मंत्री विश्वेंद्र सिंह के बेटे ने आलोचना की। राजस्थान के पर्यटन मंत्री के बेटे, अनिरुद्ध, जिन्हें कांग्रेस नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का करीबी माना जाता है, ने कहा कि..

''राहुल गांधी बौने हो गए हैं। दूसरे देश की संसद में अपने देश का अपमान कौन करता है? या शायद वह इटली को अपनी मातृभूमि मानते हैं।''

अनिरुद्ध सिंह ने एक समाचार लेख को टैग करते हुए ट्वीट किया, जिसमें राहुल के हवाले से दावा किया गया था कि लंदन में ब्रिटिश हाउस ऑफ कॉमन्स के ग्रैंड कमेटी रूम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान “हमारी संसद में माइक खामोश हैं”। अनिरुद्ध सिंह सचिन पायलट के करीबी हैं, जिन्होंने 2020 में गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत की थी।

सोशल मीडिया पोस्ट

अनिरुद्ध सिंह ने राहुल गांधी को राष्ट्र-विरोधी भी कहा और कहा कि, “अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपने ही देश को बदनाम कौन करता है? यह उतना ही राष्ट्र-विरोधी है जितना इसे मिल सकता है। वह देशद्रोही है। यह मज़ाकीया है। हमारे पीएम एक सत्तावादी नहीं हैं। वह लोकतांत्रिक रूप से चुने गए पीएम हैं और भारत के खिलाफ बातें कहकर गांधी ने पीएम की ईमानदारी पर भी सवाल उठाया। यह भारत पर एक पूर्ण हमला है।”

सोशल मीडिया पोस्ट

इस मामले में राजस्थान के मंत्री विश्वेंद्र सिंह और कांग्रेस की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। जबकि, अनिरुद्ध ने भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला के उस ट्वीट को भी रीट्वीट किया जिसमें शहजाद ने लंदन में एक साक्षात्कार के दौरान गलत जवाब देने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मजाक उड़ाया था।

सोशल मीडिया पोस्ट

विश्वेंद्र सिंह सबसे प्रसिद्ध कांग्रेस विधायकों में से एक थे, जिन्होंने 2020 में गहलोत प्रशासन के खिलाफ पायलट के साथ विद्रोह किया था। वो उस समय भी पर्यटन मंत्री थे, लेकिन पायलट के समर्थन में एक विरोध प्रदर्शन आयोजित करने की कोशिश करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें हटा दिया था। बाद में, कांग्रेस नेतृत्व द्वारा कुछ बागियों को शांत करने में कामयाब होने के बाद उन्हें मंत्री के रूप में बहाल कर दिया गया।

सचिन पायलट और अनिरुद्ध सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular