Tuesday, May 21, 2024
Homeराज्यRajasthan: REET मेन्स परीक्षा का पेपर लीक हो गया? जानिए कैसे जोधपुर...

Rajasthan: REET मेन्स परीक्षा का पेपर लीक हो गया? जानिए कैसे जोधपुर में खुलेआम किया जा रहा था पेपर सॉल्व

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने REET 2023 की परीक्षा आज 25 फरवरी 2023 को शुरू की। लेकिन, रिपोर्ट्स के मुताबिक, परीक्षा के पहले ही दिन REET पेपर लीक का मामला सामने आ गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान के जोधपुर में एक ग्रुप को पेपर सॉल्व करते हुए पकड़ा गया। युवक-युवतियों का ये ग्रुप एक मैरेज हॉस में बैठा था और पेपर हल कर रहा था। करीब 19 लड़कों और 10 लड़कियों को पलिस ने हिरासत में लिया और मामले की जांच कर रही है।

सोशल मीडिया पोस्ट

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा में 9.64 लाख उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, हालांकि, हाल ही में पेपर लीक की घटनाओं के कारण ये अशोक गहलोत सरकार के लिए भी किसी परीक्षा से कम नहीं है। राजस्थान के 11 जिलों में शुरु हुई तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा 1 मार्च तक चलेगी। परीक्षा के लिए 11 जिलों में 2,940 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

सोशल मीडिया पोस्ट

48,000 पदों के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी उत्साहित हैं। उनके मुताबिक वो लंबे समय से इस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। एक अधिकारी के अनुसार, उम्मीदवारों के परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के बाद, उन्हें परीक्षा के निर्धारित समय से एक घंटे पहले तक ही परिसर में प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद प्रवेश द्वार बंद कर दिए जाएंगे। परीक्षार्थियों के केंद्रों में प्रवेश के बाद ही परीक्षा पत्र परीक्षा केंद्रों पर पहुंचेंगे। वहीं राजस्थान के 11 जिलों में 25 और 26 फरवरी को इंटरनेट बंद रहेगा। जबकि जयपुर में 27 फरवरी को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा।

सोशल मीडिया पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular