Sunday, July 21, 2024
Homeराज्यRat Murder Case in Badaun: चर्चा का विषय बना 'चूहे की हत्या'...

Rat Murder Case in Badaun: चर्चा का विषय बना ‘चूहे की हत्या’ का केस, चार्जशीट तैयार, क्या युवक को जेल की चक्की पिसवाएगा चूहे पर वार ?

चूहे की हत्या का केस (Rat murder case) पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। पहली बार ऐसा हुआ जब किसी इंसान के खिलाफ चूहे को मारने के लिए केस दर्ज किया गया। बदायूं (Badaun) में पुलिस ने एक 30 वर्षीय कुम्हार के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। कुम्हार पर पर एक चूहे को ईंट से बांधकर मारने और उसे एक नाले में डुबोने का आरोप है। आरोपी, मनोज कुमार, एक कुम्हार, जो अपनी तीन बेटियों के साथ एक छोटे से घर में रहता है। 2022 में आईपीसी की धारा 429 (मवेशियों को मारने या अपाहिज बनाने की शरारत) के साथ-साथ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 (1) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने नवंबर 2022 में एक पशु अधिकार कार्यकर्ता विकेंद्र शर्मा द्वारा उसके खिलाफ दर्ज कराई गई। सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो के बाद कथित तौर पर एक मृत चूहे को उसकी पूंछ को एक पत्थर से बांधकर दिखाया गया था।

चूहे का मौत के बाद पोस्टमार्टम भी हुआ

चूहे को मारने के आरोपी मनोज कुमार को बाद में एक अदालत ने जमानत दे दी थी। चूहे की शव परीक्षा ने मौत के कारण की पुष्टि “सूखी डूबने” के रूप में की थी। पुलिस के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट (postmortem report), वीडियो सबूत और स्थानीय लोगों के बयान के आधार पर जांच अधिकारी ने कुमार के खिलाफ चार्जशीट दायर की है और सर्कल अधिकारी के सत्यापन के बाद इसे अदालत में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular