Saturday, April 20, 2024
Homeराज्यSachin Pilot: नई पार्टी बनाने के मुद्दे पर सचिन पायलट खामोश, इशारों-इशारों...

Sachin Pilot: नई पार्टी बनाने के मुद्दे पर सचिन पायलट खामोश, इशारों-इशारों में साधा गहलोत पर निशाना, जानिए दौसा में क्या बोले पायलट

RAJASTHAN: असंतुष्ट कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने रविवार को अपने पिता राजेश पायलट (Rajesh Pilot) की पुण्यतिथि मनाने के लिए दौसा (Dausa) में एक रैली की। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने पिता को याद किया। सचिन पायलट ने कहा कि, उनके पिता ने कभी स्वाभिमान से समझौता नहीं किया। कार्यक्रम में पायलट ने अपने पिता को श्रद्धांजलि दी।
सचिन पायलट का भाषण
सचिन पायलट ने कहा कि, वो भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर राजे सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि, हर गलत काम की सजा होती है। उन्होंने कहा, "मैंने बीजेपी सरकार से लड़ाई लड़ी। मैं भगवान में विश्वास करता हूं। बाद में या जल्द ही, भगवान न्याय करेगा।"
राजेश पायलट की मूर्ति का अनावरण करते सचिन
सचिन पायलट ने राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के साथ मौजूदा खींचतान का जिक्र किए बिना कहा कि, माहौल बेहद निराशाजनक है, मन मेहनत करने नहीं देता। पायलट ने कहा, "हमें विपरीत परिस्थितियों में भी सच बोलना चाहिए।" हालांकि, वो अपने अगले कदम को लेकर खामोश रहे। सचिन पायलट ने ये साफ नहीं किया कि, क्या वो नया संगठन बनाएंगे या कांग्रेस में बने रहेंगे। 
सचिन पायलट का भाषण
दौसा में सचिन पायलट ने कहा कि, अगर हमारे शासन में कोई कमी है तो हमें दूसरों को दोष दिए बिना उसे सुधारना चाहिए। मैंने किसी को बदनाम करने के लिए अपनी मांगों को आगे नहीं रखा। राजनीति में अपनी राय रखना बहुत महत्वपूर्ण है। दौसा के भंडाना में श्रद्धांजलि सभा करने के बाद सचिन पायलट गुर्जर छात्रावास में पहुंचे। वहां उन्होंने अपने पिता राजेश पायलट की मूर्ति का अनावरण किया। 
राजेश पायलट को श्रद्धांजलि देने पहुंची भीड़
कांग्रेस (Congress) पहले ही इन खबरों को खारिज कर चुकी है कि सचिन पायलट नई पार्टी बनाएंगे। पार्टी ने कहा है कि वो एकजुट होकर अगला राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) लड़ेगी। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि, पार्टी अध्यक्ष और आलाकमान को पूरा यकीन है कि इस मामले का सामाधान हो जाएगा। 
कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretary) केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने शुक्रवार (9 जून) को इन अफवाहों को खारिज कर दिया था कि पायलट अपने पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर अपनी पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। उन्होंने कहा था कि, कांग्रेस राजस्थान विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular