Saturday, April 20, 2024
Homeराज्यShah Rukh Khan: किंग खान को बेटे आर्यन के लिए मांगनी पड़ी...

Shah Rukh Khan: किंग खान को बेटे आर्यन के लिए मांगनी पड़ी भीख, शाहरुख खान एक अधिकारी के सामने बहुत गिड़गिड़ाए, जानिए क्या है पूरा मामला

MAHARASHTRA: बेटे के लिए बाप क्या नहीं करता, रोता है, गिड़गिड़ाता है, फिर वो चाहे अमीर हो या गरीब। बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने भी कुछ ऐसा ही किया जब उनका बेटा आर्यन खान (Aryan Khan) ड्रग्स केस में फंसा और नौबत जेल जाने की आ गई। मुंबई नारकोटिक्स डिपार्टमेंट (Mumbai Narcotics Department) के तत्कालीन ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के सामने शाहरुख खान ने हाथ जोड़े और आर्यन के साथ नरमी बरतने की भीख मांगी।

दरअसल, समीर वानखेड़े ने खुद CBI द्वारा लगाए गए रिश्वतखोरी के आरोपों और संभावित गिरफ्तारी से बचने के लिए मुंबई हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई थी। इस याचिका में मुंबई नारकोटिक्स डिपार्टमेंट के तत्कालीन ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कुछ वॉट्सएप चैट्स के डीटेल भी शेयर किए हैं। ये वॉट्सएप चैट शाहरुख खान और समीर वानखेड़े के बीच के हैं। ये चैट 3 अक्टूबर, 2021 को हुई थी जब शाहरुख का बेटा जेल में था। शाहरुख खान लिखते हैं कि…

”समीर साहब क्या मैं आपसे 1 मिनट बात कर सकता हूं। मैं जानता हूं ये सही नहीं है। इससे मेरे बेटे के केस पर फर्क पड़ सकता है। मैं एक पिता के तौर पर आपसे बात करना चाहता हूं। मुझे आप पर पूरा भरोसा है। आपकी उदारता पर पूरा यकीन है। मैं आपसे विनती करता हूं कि मुझ पर और मेरे परिवार पर दया करें। आपने आर्यन के बारे में मुझे जो जानकारी दी है उसके लिए मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं। मैं कोशिश करुंगा कि वो एक अच्छा इंसान बने, जिस पर आपको और मुझे दोनों को गर्व हो। ये घटना उसके लाइफ का टर्निंग पॉइंट होगा”

समीर वानखेड़े ने क्या जवाब दिया ?

जिसके जवाब में समीर ने लिखा है कि, बिल्कुल चिंता मत कीजिए। चैट में शाहरुख लिखते हैं कि, मैं आपसे पर्सनली मिलना चाहता हूं और आपको गले लगाना चाहता हूं। जब भी आपको लगे प्लीज आप मुझे बताएं हम कब मिल सकते हैं। जिसके जवाब में समीर वानखेड़े ने कहा कि बिल्कुल डियर। समीर वानखेड़े के मुताबिक शाहरुख खान ने उन्हें मेसेज किया था। मैसेज में किंग खान ने कहा था कि, आपने मुझे मेरे बारे में जो भी विचार और व्यक्तिगत जानकारी दी है, उसके लिए आपका धन्यवाद। आप एक भले आदमी हैं। प्लीज आज उस पर रहम करें, मैं रिक्वेस्ट करता हूं। इस पर वानखेड़े ने लिखा कि, बिलकुल डोंट वरी डियर हम जल्दी मिलते हैं, बस पहले ये सब खत्म हो जाए।

ऐसे रिश्वतखोरी के मामले में फंस गए समीर वानखेड़े

समीर वानखेड़े के ख‍िलाफ जो भ्रष्‍टाचार मामला चल रहा है उसमें वो फंसते नज़र आ रहे हैं। शाहरुख की मैनेजर पूजा ददलानी का NCB विज‍िलेंस टीम को दिया बयान अहम साबित हो रहा है, जिसमें उन्होंने बताया था कि 2 से 3 अक्‍टूबर 2021 की रात को आर्यन खान का नाम छापेमारी में आने के बाद उनकी NCB के अध‍िकारी से बात हुई थी। आर्यन खान का नाम हटाने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। ये डील बाद में 18 करोड़ रुपये पर फाइनल हुई। इसके लिए कथितर तौर पर पूजा ने 50 लाख रुपये टोकन मनी भी दिया था। वैसे मुंबई हाईकोर्ट (Mumbai High Court) ने समीर वानखेड़े की याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें CBI की जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया है। साथ ही हाईकोर्ट ने 22 मई तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक भी लगा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular