Sunday, July 21, 2024
Homeराज्यUmesh Pal Murder Case: अखिलेश यादव की सदाकत खान के साथ फोटो...

Umesh Pal Murder Case: अखिलेश यादव की सदाकत खान के साथ फोटो वायरल, उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े 3 सनसनीखेज खुलासे

प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड को लेकर सियासत तेज हो गई है। जो समाजवादी पार्टी इस हत्याकांड को लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रही थी, योगी सरकार को घेर रही थी, वो अब बैकफुट पर है। दरअसल सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव और सदाकत खान की एक फोटो वायरल हो रही है। सदाकत खान वही है जिसके कमरे में बैठकर उमेश पाल मर्डर की पूरी साजिश रची गई। सदाकत खान STF की गिरफ्त में है। अब अखिलेश के साथ सदाकत खान की तस्वीर वायरल हो रही है तो बीजेपी समाजवादी पार्टी पर तंज कस रही है कि बुलडोजर चलने और एनकाउंटर होने पर सपा को सपा क्यों होता है

बीजेपी ने सपा पर हमला बोला है कि तो समाजवादी पार्टी भी तस्वीर का जवाब तस्वीर से ही दे रही है। सपा के मीडिया सेल ने ट्वीट किया है उमेश पाल हत्याकांड का जो मास्टरमाइंड गुलाम रसूल फरार है वो बीजेपी नेता का भाई है और बीजेपी की पूर्व विधायक नीलम करवरिया का खास है।

सपा ने ये तक आरोप लगा दिया कि ये हत्या बीजेपी ने नही करवाई है ताकि 2024 के चुनाव में प्रयागराज और आसपास के जिलों में सांप्रदायिक तनाव फैले और बीजेपी को इसका चुनावी फायदा मिले।

उमेश पाल हत्याकांड में 3 बड़े खुलासे

उमेश पाल की हत्या के लिए 6 नहीं, 13 शूटर पहुंचे थे। इनमें 7 बैकअप के इंतजार में थे। पुलिस का दावा है कि मुस्लिम हॉस्टल में रहने वाले सदाकत खान के कमरे में ही हत्याकांड की पूरी साजिश रची गई। सदाकत खान इलाहाबाद हाईकोर्ट में प्रैक्टिस भी करता था, इसी दौरान उसका अतीक गैंग के अपराधियों के साथ संपर्क हुआ। बदमाशों ने उसे लालच दिया कि विवादित जमीन से जुड़े मुकदमे उसे ही दिए जाएंगे। हत्याकांड के दौरान वो शूटरों की क्रेटा चला रहा था। हत्याकांड में शामिल अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद की सदाकत से गहरी दोस्ती बताई जा रही है।

सदाकत खान, उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी

हत्याकांड की साजिश में अहम रोल अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ का था। अशरफ बरेली जेल में बंद है। दोनों ही जेल से व्हाट्सएप कॉल के जरिए अपने गुर्गों से जुड़ते थे। ये सब खुलासे हत्या में शामिल सदाकत खान ने पूछताछ के दौरान किए हैं।

मुस्लिम बोर्डिंग छात्रावास, इलाहाबाद विवि (इसी में सदाकत खान रहता था)

अबतक पुलिस को दो कामयाबी मिली

सोमवार को STF ने प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में एक शूटर अरबाज को ढेर कर दिया और सदाकत खान को गिरफ्तार किया गया। बाकी की तलाश की जा रही है। इस बीच अतीक अहमद की पत्नी ने इलाहाबाद जिला कोर्ट में याचिका लगाई है कि उसके बेटों का कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular