Saturday, April 20, 2024
Homeराज्यUmesh Pal Murder Case: इनाम घोषित होते ही फरार हुई अतीक की...

Umesh Pal Murder Case: इनाम घोषित होते ही फरार हुई अतीक की पत्नी, मेयर बनने की जगह जेल जाने का खतरा

उत्तर प्रदेश पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 25,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। दरअसल, अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का एक CCTV फुटेज सामने आया था। इस सीसीटीवी फुटेज में शाइस्ता ढाई लाख के इनामी शूटर साबिर के साथ दिख रही है। साबिर वही शख्स है जिसने उमेश पाल के गनर को गोली मारी थी। उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की 24 फरवरी को गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद उनकी पत्नी की शिकायत के आधार पर धूमनगंज पुलिस स्टेशन में एक FIR दर्ज की गई थी। अतीक, उसके भाई अशरफ और पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। वहीं धूमनगंज थाने के एसएचओ राजेश कुमार मौर्य ने बताया कि शाइस्ता परवीन पर शुक्रवार को 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था। उन्होंने भी बताया कि शाइस्ता फिलहाल फ़रार है।

अतीक और उसकी पत्नी शाइस्ता की फोटो

इससे पहले हत्या में शामिल अतीक अहमद के बेटे असद सहित पांच शूटरों के ठिकाने की जानकारी देने वाले को 2,50,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई थी। इस बीच, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक विशेष जांच दल ने शुक्रवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक अशरफ से बिना अनुमति के बरेली जिला जेल के अंदर मुलाकात की थी। SIT का नेतृत्व करने वाले पुलिस अधीक्षक (शहर) राहुल भाटी ने गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान इज्जत नगर थाना क्षेत्र के निवासी राशिद और मीरगंज थाना क्षेत्र के निवासी फुरकान के रूप में की है।उन्होंने बताया कि ये गुर्गे अपने बॉस अशरफ के निर्देश पर काम करते थे। शुक्रवार शाम को विशेष जांच दल (SIT) ने भी छापेमारी की और अशरफ के साले सद्दाम के घर को जब्त कर लिया। अशरफ जुलाई 2020 से बरेली जिला जेल में बंद हैं। अतीक अहमद, जो वर्तमान में गुजरात की जेल में बंद है, 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है।

सीसीटीवी में कैद अतीक का बेटा असद

खबरें हैं कि अतीक अहमद को यूपी लाने की तैयारी चल रही है। लेकिन, इसके बाद से ही अतीक और उसकी पत्नी शाइस्ता को डर लगने लगा है। अतीक की बहन ने भी कुछ दिनों पहले कहा था कि उसके भाइयों को मारने की कोशिश की जा सकती है। उसने अपील की थी की योगी सरकार उसके भाइयों की रक्षा करे। वहीं शाइस्ता ने मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजा था। इसमें उसने ये लिखा था कि उसके पति और बेटों का एनकाउंटर हो सकता है। उसने ये भी कहा था कि अतीक को यूपी न लाया जाए। लेकिन, इसी बीच बसपा से मेयर का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही अतीक की पत्नी शाइस्ता ही फरार हो गई। अतीक के पांच बेटों में बड़ा बेटा उमर और दूसरे नंबर का बेटा अली अहमद सलाखों के पीछे कैद हैं। वहीं उमेश हत्याकांड में आरोपी अतीक का तीसरा बेटा असद फरार है। खबर है कि वो नेपाल में कहीं छिपा हुआ है। जबकि चौथे और 5वें बेटे एहजम अहमद और अबान अहमद कहां हैं, इस पर सस्पेंस है। पुलिस कह रही है कि ये दोनों बाल सुधार गृह में हैं, तो वहीं अतीक की पत्नी ने आरोप लगाया था कि उसके ये दोनों बेटे गायब हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular