Tuesday, May 21, 2024
Homeराज्यUttarakhand: देवप्रयाग संगम घाट और रघुनाथ मंदिर का होगा सौंदर्यीकरण, समीक्षा बैठक...

Uttarakhand: देवप्रयाग संगम घाट और रघुनाथ मंदिर का होगा सौंदर्यीकरण, समीक्षा बैठक में विधायक विनोद कंडारी ने दिए निर्देश

Devprayag: देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा की। देवप्रयाग में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में विधायक ने अधिकारियों से योजनाओं की रिपोर्ट मांगी। इस दौरान कुछ योजनाओं में हीलाहवाली को लेकर विधायक विनोद कंडारी ने नाराजगी भी जाहिर की।

संगम, देवप्रयाग

विधायक विनोद कंडारी ने THDC के उप प्रबंधक को निर्देश दिए कि सीएसआर मद से देवप्रयाग के संगमघाट का सौंदर्यीकरण किया जाए। इसके अलावा वैली घाट का निर्माण करने और रघुनाथ मंदिर में लाइटिंग के भी निर्देश दिए।

रघुनाथ जी मंदिर, देवप्रयाग

देवप्रयाग का संगमघाट और रघुनाथ जी मंदिर का ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व है। देश-विदेश से सैलानी यहां दर्शनों के लिए आते हैं। बैठक में विधायक ने कहा कि देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में खनन से सबसे ज्यादा राजस्व मिलता है, ऐसे में खनिज न्यास के तहत मिलने वाले राजस्व से हर साल देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के स्कूलों को 20 लाख की धनराशि मिलनी चाहिए।

बैठक में विधायक विनोद कंडारी ने कीर्तिनगर और हिंडोलाखाल ब्लॉक में इंडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम का निर्माण शुरू नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने युवा कल्याण और खेल विभाग के अधिकारियों को केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भेजने को कहा। इसके अलावा श्रीनगर जल विद्युत परियोजना की कार्यदायी संस्था जेवीके को चौरास में सड़क निर्माण शुरू करने और उरेडा को चौरास क्षेत्र में मार्च तक 200 सोलर लाइटें लगाने के भी निर्देश दिए। बैठक में विधायक विनोद कंडारी और अधिकारियों के साथ बीजेपी के जिला मंत्री नरेन्द्र कुंवर, देवप्रयाग विधानसभा के चारों मंडल अध्यक्ष शशी ध्यानी, प्रमेन्द्र पंवार, प्रमोद चन्द और विकास मेहरा भी शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular