Saturday, July 13, 2024
Homeराज्यWrestler's protest: जंतर-मंतर पर मचा बवाल, किसानों ने तोड़े दिल्ली पुलिस के...

Wrestler’s protest: जंतर-मंतर पर मचा बवाल, किसानों ने तोड़े दिल्ली पुलिस के बैरिकेड, देखिए कैसे किसान आंदोलन की यादें हुई ताज़ा

जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन (Protest) कर रहे पहलवानों (Wrestlers) का समर्थन करने पहुंचे किसानों (Farmer) ने पुलिस बैरिकेड(Police Barricade) तोड़ दिया। 
पहलवानों के प्रदर्शन में समर्थन करने पंजाब (Panjab) और हरियाणा (Hariyana) के किसान नेता (farmer Leader) पहुंचे जिसकी वजह से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जंतर-मंतर के साथ-साथ दिल्ली की सीमाओं (Border) पर सुरक्षा बढ़ा दी है। 
पहलवान पिछले दो हफ्तों से भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Saran Singh) की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। 
पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में धीरे-धीरे किसान भी शामिल हो रहे हैं। हरियाणा और पंजाब से हजारों की संख्या में किसान जंतर-मंतर पहुंचे हैं। 
किसानों ने एलान किया, 'हमने पहले फसल बचाई, अब नस्ल बचाएंगे।' इस नारे को किसान आंदोलन (Farmer Protest) से जोड़कर देखा जा रहा है
किसान नेता राकेश टिकैट (Rakesh Tikait) ने कहा भी, 'हमें तो चौदह माह आंदोलन का अभ्यास है, ये लड़ाई भी लंबी चलेगी।'
पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश की किसान यूनियनों से लेकर, मज़दूर संगठन, महिला अधिकारों के लिए काम करने वाले समूह और कांग्रेस पार्टी के नेता राज बब्बर यौन शोषण (Raj Babbar) मामले पर कार्रवाई ना होने के खिलाफ धरने पर बैठी महिला पहलवानों के समर्थन में पहुंचे थे।
बजरंग पुनिया (Bajrang Punia), साक्षी मलिक (Sakshi Malik) और विनेश फोगाट (Vinesh Fogat) समेत भारत के टॉप पहलवान जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट कर रहे हैं। जिसके बाद कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है, लेकिन अब पहलवान बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular