Saturday, July 13, 2024
Homeविदेश8 people dead in Serbia’s second mass shooting: सर्बिया में लगातार दूसरी...

8 people dead in Serbia’s second mass shooting: सर्बिया में लगातार दूसरी बार गोलीबारी, जानिए कैसे चलती कार से आरोपी ने बरसाई गोलियां

सर्बिया (Serbia) में लगातार दूसरी बार सामूहिक गोलीबारी (Mass shooting) की वारदात हुई। गोलीबारी में आठ लोग मारे गए और 14 घायल हो गए। जबकि एक संदिग्ध को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया। संदिग्ध को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक हेलीकॉप्टर, ड्रोन और कई पुलिस गश्ती दलों का इस्तेमाल किया। पुलिस अधिकारियों की मानें तो गोलीबारी की ये घटना बेलग्रेड (Belgrade) से 42 किलोमीटर दक्षिण में दुबोना (Dubona) में गुरुवार की देर रात हुई। शूटर ने बेलग्रेड में आठ स्टूडेंट्स और एक सुरक्षा गार्ड को मारने के लिए अपने पिता की हैंडगन का इस्तेमाल किया था।

सर्बिया के मीडिया की मानें तो इस वारदात को अंजााम देने वाला एक युवक था जिसकी अपने स्कूल के मैदान में किसी से कहासुनी हो गई थी। विवाद के बाद युवक स्कूल से निकल गया। लेकिन थोड़ी देर बाद वो असॉल्ट राइफल (assault rifle) और एक हैंडगन (handgun) के साथ लौटा। इसके बाद उसने ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। गौर करने वाली बात ये रही है कि युवक ने चलती कार से लोगों पर गोलियां दागीं। जानकारी के मुताबिक लोगों पर गोलियां बरसाने वाले युवक की उम्र 21 साल है।

सर्बिया में विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों में बंदूक रखने का कल्चर है। लेकिन सख्त बंदूक नियंत्रण कानून (gun control laws) भी हैं। स्वचालित हथियार अवैध हैं और वर्षों से अधिकारियों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने वालों के लिए माफी की पेशकश भी कर रखी है। फिर भी सर्बिया और बाकी पश्चिमी बाल्कन सैन्य-श्रेणी के हथियारों और आयुधों से अटे पड़े हैं जो 1990 के दशक के युद्धों के बाद निजी हाथों में रहे।

मारे जाने वालों को श्रद्धांजलि देते लोग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular