Tuesday, July 23, 2024
HomeविदेशAnti India Activity in Canada: कनाडा में एक और हिन्दू मंदिर पर...

Anti India Activity in Canada: कनाडा में एक और हिन्दू मंदिर पर हमला, नकाबपोशों ने तोड़फोड़ कर लिखे भारत विरोधी नारे

कभी भारत का दोस्त कहे जाने वाले कनाडा का रवैया कुछ सालों से बदला हुआ नजर आ रहा है। यहां भारत विरोधी गतिविधियां थम नहीं रही। कनाडा में एक बार फिर हिन्दू मंदिर को निशाना बनाया गया। काले कपड़े पहने नकाबपोशों ने ओंटेरियो प्रांत स्थित श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ की और दीवारों पर नफरत भरे नारे लिखे। ये घटना वहां लगे CCTV में कैद हो गई।

घटना का CCTV फुटेज

नकाबपोश हमलावरों ने लिखे आपत्तिजनक नारे

कनाडा की विंडसर पुलिस ने मामला दर्ज कर संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर वीडियो भी जारी किया है, वीडियों में देखा जा सकता है कि नकाबपोशों ने कैसे भारत विरोधी गतिविधि को अंजाम दिया। एक ने निगरानी की और दूसरे ने हिन्दू मंदिर की दीवारों पर स्पे पेंटिंग कर भारत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लिखे।

कनाडा में बार-बार हो रहीं भारत विरोधी गतिविधियां

कनाडा में हिंदू मंदिरों को निशाना बनाने की जुलाई 2022 के बाद ये पांचवी घटना है। जबकि 4 महीने के अंदर ये दूसरी वारदात हुई है। यहां मिसिलॉगा में जनवरी में राममंदिर को निशाना बनाया गया।

कनाडा में राम मंदिर पर भी लिखे गए थे भारत विरोधी नारे

हिन्दूओं की भावनाओं को आहत करने के लिए मंदिर पर भारत विरोधी नारे लिखे गए। इसके अलावा कनाडा में महात्मा गांधी की प्रतिमा को भी नुकसान पहुंचाया जा चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसी घटनाओं के पीछे कनाडा में पनप रहे खालिस्तानी उग्रवादी हैं। कुछ दिन पहले खालिस्तान समर्थकों ने भारत विरोधी नारे लगाते हुए वाणिज्य दूतावास को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular