Tuesday, May 21, 2024
HomeविदेशBlast in Pakistan: बीच बाजार धमाके से सनसनी, देखिए दहलाने वाले वीडियो

Blast in Pakistan: बीच बाजार धमाके से सनसनी, देखिए दहलाने वाले वीडियो

बलूचिस्तान के बरखान में रखनी बाजार में रविवार सुबह हुए विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। बरखान के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अब्दुल हमीद ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए बताया कि घायलों को रखनी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बरखान के उपायुक्त अब्दुल्ला खोसो के अनुसार, विस्फोट उस समय हुआ जब एक मोटरसाइकिल पर लगाए गए IED में विस्फोट हो गया।

सोशल मीडिया पोस्ट

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे असत्यापित वीडियो में स्वयंसेवकों को खून से लथपथ पीड़ितों को ले जाते हुए दिखाया गया है। क्षतिग्रस्त मोटरसाइकिलें और जली हुई सब्जियां सड़क पर बिखरी हुई देखी जा सकती हैं। हालांकि, अभी तक किसी ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन, यह विस्फोट खैबर पख्तूनख्वा और अफगानिस्तान की सीमा से लगे इलाकों में हुए हमलों के बाद हुआ है। पिछले साल नवंबर में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के साथ वार्ता टूटने के बाद से आतंकवादी समूह ने अपने हमले तेज कर दिए हैं, जबकि बलूचिस्तान में विद्रोहियों ने भी अपनी हिंसक गतिविधियां तेज कर दी हैं और उसके साथ गठजोड़ को औपचारिक रूप दिया है।

सोशल मीडिया पोस्ट

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेंजो ने विस्फोट की निंदा की है और अधिकारियों को दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए हर संभव कदम उठाने का निर्देश दिया है। उन्होंने पुलिस से घटना पर रिपोर्ट भी तलब की है। वहीं पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इस घटना की निंदा करते हुए आतंकवादियों को ‘बलूचिस्तान में शांति और विकास का दुश्मन’ करार दिया और कहा कि वो अपने दुष्ट उद्देश्यों में कभी सफल नहीं होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular