Wednesday, April 17, 2024
HomeविदेशImran Khan arrest: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार, हाईकोर्ट के...

Imran Khan arrest: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार, हाईकोर्ट के बाहर से दबोचा, जानिए मारपीट समेत कितने आरोप, कितना हंगामा

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान की भ्रष्‍टाचार केस में गिरफ्तारी
  • इस्‍लामाबाद पुलिस ने बताया इमरान को कादिर ट्रस्‍ट केस में अरेस्‍ट किया गया
  • PTI ने देशभर में अपने समर्थकों को इकट्ठा होने का आह्वान किया

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को पाकिस्तान रेंजर्स ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (IHC) के बाहर से गिरफ्तार (Arrest) किया गया। पीटीआई के वकील फैसल चौधरी ने इसकी पुष्टि की। पीटीआई के उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने ट्वीट किया कि इस्लामाबाद हाईकोर्ट पर रेंजर्स ने कब्जा कर लिया है और वकीलों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI)के नेता अजहर मशवानी ने आरोप लगाया कि रेंजर्स द्वारा इमरान को अदालत के अंदर से अपहरण किया गया था। उन्होंने कहा कि पार्टी ने तत्काल देश भर में विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया है।

PTI नेता मुसर्रत चीमा ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा कि, “वो अभी इमरान खान को प्रताड़ित कर रहे हैं। वो खान साहब को पीट रहे हैं। उन्होंने खान साहब के साथ कुछ किया है।”

पीटीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने भी इमरान के वकील का वीडियो साझा करते हुए कहा कि वो आईएचसी के बाहर बुरी तरह से घायल थे।

इस बीच इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि राजधानी शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस ने पीटीआई के आरोपों को भी खारिज कर दिया कि लोगों को प्रताड़ित किया गया था। इमरान को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर के जमान पार्क में उनके घर पर पुलिस की छापेमारी समेत कई असफल प्रयासों के बाद पूर्व प्रधानमंत्री की नजरबंदी हुई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इससे पाकिस्तान में गृह युद्ध जैसे हालात पैदा हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular