Saturday, July 13, 2024
HomeविदेशBus accident in Saudi Arabia: उमरा के लिए निकले श्रद्धालुओं को मिली...

Bus accident in Saudi Arabia: उमरा के लिए निकले श्रद्धालुओं को मिली मौत, देखिए मक्का में हुई बस दुर्घटना का दहलाने वाला वीडियो

सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का (Mecca) के पास एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस तीर्थयात्रियों को मक्का लेकर जा रही थी। लेकिन, एक पुल से टकराने के बाद उसमें आग लग गई। इस हादसे में 20 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि दो दर्जन से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। दक्षिणी प्रांत असीर (Asir) में हुई ये घटना इस्लाम के सबसे पवित्र शहर मक्का और मदीना में उपासकों को सुरक्षित रूप से ले जाने की लगातार चुनौतियों को उजागर करती है।

बस में लगी आग का वीडियो

अल-एखबारिया चैनल की खबर के अनुसार अभी तक मिली प्रारंभिक सूचना के अनुसार, इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 20 तक पहुंच गई है और घायलों की कुल संख्या लगभग 29 है। इसमें कहा गया है कि पीड़ित अलग-अलग देशों के हैं। हालांकि, हादस के शिकार लोगों की राष्ट्रीयता की सटीक जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है।

दुर्घटनाग्रस्त बस की तस्वीर

ब्रेक फेल होने की वजह से बस पुल से टकराई?

सऊदी अरब के अल-एखबारिया चैनल ने कहा कि बस में कुछ गड़बड़ी थी। जबकि निजी समाचार पत्र ओकाज ने कहा कि दुर्घटना ब्रेक में समस्या के कारण हुई। इसके बाद बस एक पुल से टकरा गयी, पलटी और उसमें आग लग गई। अल-एखबारिया पर प्रसारित फुटेज में एक रिपोर्टर को बस के जले हुए हिस्से के सामने खड़ा दिखाया गया है। सऊदी अरब के पवित्र स्थलों के आसपास उपासकों को ले जाना एक खतरनाक काम है, खासकर हज के दौरान, जब सड़कें अव्यवस्थित हो सकती हैं और बसें अनिश्चित यातायात जाम पैदा कर सकती हैं। अक्टूबर 2019 में मदीना के पास एक बस और एक अन्य भारी वाहन की टक्कर में करीब 35 विदेशियों की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular