Sunday, July 21, 2024
HomeविदेशBushra ruined Imran Khan: बुशरा बीबी का जादू-टोना इमरान को ले डूबा,...

Bushra ruined Imran Khan: बुशरा बीबी का जादू-टोना इमरान को ले डूबा, पूर्व सहयोगी ने बताया कैसे इमरान को कंट्रोल करती हैं बुशरा

किसने सोचा था कि इमरान खान (Imran Khan) क्रिकेट की दुनिया से आकर पाकिस्तान (Pakistan) की सियासत में छा जाएंगे। किसने सोचा था कि इमरान खान पाकिस्तान के 22वें वज़ीर-ए-आज़म यानि प्रधानमंत्री (Prime Minister) बन जाएंगे। 18 अगस्त 2018 को इमरान खान पाकिस्तान के पीएम बने। पाकिस्तान को मदीना की रियासत बनाना चाहा। लेकिन 10 अप्रैल 2022 को सेना ने इमरान खान को कुर्सी छोड़ने पर मजबूर कर दिया। वो दौर था और आज का दौर, इमरान खान पाकिस्तान की सेना (Pakistan Army) के खिलाफ ज़हर उगल रहे हैं। इमरान खान पहले बाजवा की मुखालफत कर रहे थे। जबकि, अब वो मौजूदा सेना प्रमुख आसिम मुनीर (Asim Munir) को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। क्या इमरान खान को नहीं पता कि पानी में रहकर मगर से बैर अच्छा नहीं। और अगर इमरान को इसका इल्म है तो वो आर्मी चीफ आसिम मुनीर से क्यों उलझ रहे हैं। इन तमाम सवालों के जवाब दिए उनकी करीबी रहीं फिरदौस आशिक अवान (Firdaus Aashiq Awan) ने, जिन्होंने हाल ही में PTI को टाटा, बाय-बाय बोला है।

इमरान की पार्टी को छोड़ने वाली फिरदौस आशिक अवान

बुशरा बीबी की वजह से टूटी इमरान की पार्टी

कभी इमरान सरकार में जनसंख्या मंत्री रही फिरदौस आशिक अवान ने सनसनीखेज़ खुलासे किए हैं। एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल से बातचीत में उन्होंने बताया है कि सेना और इमरान के बीच छिड़ी जंग के पीछे कोई और नहीं बल्कि इमरान की पत्नी बुशरा बीबी हैं। यही नहीं फिरदौस आशिक अवान के मुताबिक PTI में टूट के लिए पाकिस्तान की सेना और सेना प्रमुख आसिम मुनीर नहीं, बल्कि बुशरा बीबी (Bushra Bibi) ज़िम्मेदार हैं। कभी इमरान की पार्टी PTI की कद्दावर नेता रहीं फिरदौस आशिक अवान ने एक इंटरव्यू में कहा कि…

  • बुशरा बीबी ने सेना के खिलाफ इमरान खान के कान भरे।
  • पार्टी के कई नेताओं ने इमरान को सेना के खिलाफ जाने से रोका।
  • लेकिन, इमरान नहीं मानें और लगातार सेना के खिलाफ बयान देते रहे।
  • बुशरा बीबी हुक्म देती रहीं और इमरान खान इउस हुक्म की तामील करते रहे।
  • दरअसल, इमरान खान बुशरा बीबी पर हद से ज़्यादा भरोसा करते हैं।
  • उन्हें लगता है कि बुशरा जो कहती हैं, सही कहती हैं, जो सलाह देती हैं, सही देती हैं।
इमरान खान और बुशरा बीबी

इमरान के दिमाग को कंट्रोल करती हैं बुशरा बीबी

इमरान खान का बुशरा बीबी पर ये भरोसा ऐसे ही कायम नहीं हुआ। दरअसल, इस भरोसे के पीछे थी बुशरा बीबी की जादूगरी या कहें टोने-टोटके। बकौल फिरदौस, बुशरा ने इमरान खान के दिमाग को अपने कंट्रोल में कर लिया। वो क्रिकेट से सियासत में आए इमरान को ये समझाने में कामयाब हो गईं कि उनके पास रूहानी ताकत है, जिसके बूते वो जो चाहें कर सकती हैं, या फिर करवा सकती हैं। इमरान खान तो यहां तक मान बैठे की उनके प्राइम मिनिस्टर बनने के पीछे बुशरा बीबी थी, ना की पाक फौज का समर्थन। फिरदौस आशिक अवान की मानें तो इमरान को बुशरा बीबी के जादू टोनों पर इतना यकीन हो गया कि वो फौज से उलझ गए, जबकि उसी फौज ने उन्हें पीएम की कुर्सी तक पहुंचाया था।

इमरान खान और सेना प्रमुख आसिम मुनीर

बुशरा बीबी को तलाक देने वाले हैं इमरान खान?

बुशरा पर हद से ज़्यादा भरोसा करने का अंजाम क्या हुआ ये शायद अब इमरान खान समझ चुके हैं। पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो इमरान और बुशरा के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। दोनों के रिश्तों में खटास आ गई है और झगड़े हो रहे हैं। खबरें तो यहां तक हैं कि इमरान अपनी पत्नी को तलाक भी दे सकते हैं। हालांकि, कभी इमरान खान की करीबी सहयोगी रही फिरदौस आशिक अवान की मानें तो बुशरा बीबी से इमरान को अभी और ज़्यादा खतरा है। उन्होंने पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में दावा किया कि अगर बुशरा बीबी कानून के शिकंजे में आईं तो इमरान को भी ले डूबेंगी। फिरदौस ने बुशरा को एक शातिर बिल्ली करार देते हुआ कहा कि, जैसे-जैसे वक्त करीब आएगा, बुशरा बीबी तक तपिश पहुंचेगी, वो अपने पांव बचाने के लिए इमरान खान को अपने पंजों में जकड़ लेंगी।

इमरान खान और बुशरा बीबी

PTI पर हो गया था इमरान की पत्नी का कब्ज़ा

PTI की पूर्व नेता फिरदौस आशिक अवान ने बताया कि पार्टी के बड़े नेताओं को साइडलाइन कर दिया गया, और बुशरा के इशारे पर पार्टी चलाई जाने लगी। बुशरा जो कहतीं इमरान खान उसी पर मुहर लगाते। पार्टी के हर छोटे बड़े फैसले बुशरा बीबी ही करती रही हैं। इमरान खान रबर स्टांप की तरह थे। वो बुशरा के मायाजाल में इस कदर फंस गए कि अच्छे-बुरे में भेद तक नहीं कर पाए। कुल मिलाकर ये कहना गलत नहीं होगा कि इमरान खान जिस मुसीबत में फंसे हैं उसके जिम्मेदार वो खुद हैं। उनका बुशरा बीबी पर भरोसा करना गलत साबित हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular