Friday, June 21, 2024
HomeविदेशDrunk passenger urinates on co-passenger: नशे में धुत पैसेंजर ने दूसरे यात्री...

Drunk passenger urinates on co-passenger: नशे में धुत पैसेंजर ने दूसरे यात्री पर की पेशाब, जानिए किस एयरलाइन्स में हुई वारदात

एक विमान यात्री जो जाहिर तौर पर शराबी अवस्था में था, उसे न्यूयॉर्क (New York) से दिल्ली (Delhi) जाने वाली अमेरिकन एयरलाइंस (American Airlines) की उड़ान में अपने साथी यात्री पर कथित रूप से पेशाब करने के लिए हिरासत में लिया गया। ये उड़ान के बीच में हैरान करने वाले आचरण का एक और उदाहरण था। रविवार की रात न्यूयॉर्क से AA 292 पर उड़ान भरने के दौरान ये घटना घटी। अधिकारियों का दावा है कि कहासुनी के बाद आरोपी ने अपने साथी यात्री पर पेशाब कर दिया। यात्री को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) में जेट के छूने के कुछ समय बाद ही हिरासत में ले लिया।

अमेरिकन एयरलाइन्स की तस्वीर

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि पीड़ित यात्री ने आधिकारिक शिकायत भी दर्ज कराई है। इस बीच एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि, “जॉन एफ कैनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (JFK) से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (DEL) के लिए अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान 292 की सेवा DEL में आगमन पर स्थानीय कानून प्रवर्तन द्वारा बोर्ड पर व्यवधान के कारण पूरी हुई।” आगे कहा, कि, “हम अपने चालक दल के सदस्यों के आभारी हैं जो लगातार हमारे ग्राहकों की सुरक्षा और देखभाल के लिए समर्पित हैं और अत्यधिक व्यावसायिकता के साथ परिस्थितियों को संभाला है।”

अमेरिकन एयरलाइन्स का विमान

पिछले महीने इसी फ्लाइट में नशे में धुत एक अन्य यात्री को दूसरे यात्री पर पेशाब करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। अधिकारियों का दावा है कि एयरलाइन ने इस घटना की सूचना IGI हवाईअड्डे के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) को दी थी, लेकिन पीड़ित रिपोर्ट दर्ज करने के लिए अनिच्छुक था क्योंकि आरोपी ने माफी मांगी थी और दावा किया था कि उसकी प्रतिष्ठा और करियर को खतरा है।

अमेरिकन एयरलाइन्स का विमान

हाल के महीनों में कथित तौर पर यात्रियों के बीच हवा में साथी यात्रियों पर पेशाब करने की ऐसी कई खबरें आई हैं। पहला उदाहरण सामने आया जिसमें शंकर मिश्रा शामिल नाम का यात्री शामिल था, इस पर पिछले साल 26 नवंबर को न्यूयॉर्क और दिल्ली के बीच एयर इंडिया की यात्रा के दौरान एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने का आरोप लगा। मिश्रा को मामले के सिलसिले में हिरासत में लिया गया था, लेकिन लगभग एक महीने सलाखों के पीछे बिताने के बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular