Tuesday, July 23, 2024
HomeविदेशEarthquake: कहीं सच तो नहीं हो रही भविष्यवाणी? भूकंप से थर्राया पाकिस्तान,...

Earthquake: कहीं सच तो नहीं हो रही भविष्यवाणी? भूकंप से थर्राया पाकिस्तान, 11 लोगों की मौत

मंगलवार रात आए भूकंप से झटकों से पूरा एशिया दहला गया। मगर सबसे ज्यादा तबाही पाकिस्तान में हुई। वो पाकिस्तान जहां पहले से ही सियासी और आर्थिक दोनों मोर्चों पर कोहराम मचा हुआ है। अब कुदरत ने भी पाकिस्तान को जोर का झटका दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 6.8 थी और केन्द्र अफगानिस्तान में था। पाकिस्तान में भूकंप से 11 लोगों के मारे जाने की खबर है। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि कई मकान जमींदोज हो गए। इस तबाही में 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादिर ने पाकिस्तान ऑफ मेडिकल साइंसेज के साथ-साथ फेडरल गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक में एक आपातकालीन अलर्ट जारी किया है। घायलों को फौरन अस्पताल ले जाया जाए इसके लिए टीमों को लगाया गया है। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा नुकसान पहाड़ियों के किनारे बसे लोगों को हुआ है।

मकानों में आईं दरारें

बड़े भूकंप की भविष्यवाणी से सहमा पाकिस्तान

पिछले महीने तुर्की में भूकंप ने कैसी तबाही मचाई पूरी दुनिया ने देखा, और साथ में ये भी देखा कि एक डच रिसर्चर ने पहले ही तुर्की के भूकंप की भविष्यवाणी कर दी थी। टेंशन की बात ये है कि उन्ही रिसर्चर फ्रैंक हूगरबीट्स ने पाकिस्तान में भी बड़े भूकंप की भविष्यवाणी की हुई है। उन्होंने 3 फरवरी को ट्वीट किया था कि तुर्की के बाद अफगानिस्तान, पाकिस्तान और भारत में भूकंप के तेज झटके आ सकते हैं।

रिसर्चर फ्रैंक हूगरबीट्स की भविष्यवाणी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular