Wednesday, April 17, 2024
HomeविदेशEarthquake in Johannesburg: दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में भूकंप, कई इमारतों में...

Earthquake in Johannesburg: दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में भूकंप, कई इमारतों में आई दरार, देखिए भूकंप के वक्त के वीडियो

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत जोहान्सबर्ग (Johannesburg) के पास रविवार को 5.0 तीव्रता का भूकंप (Earthquake) आया, जिससे इमारतें हिल गईं। भूकंप तड़के 2:38 बजे (0038 GMT) सतह से करीब 10 किलोमीटर (6 Miles) नीचे आया। गौतेंग प्रांत में इमारतें हिल गईं, जहां देश का सबसे बड़ा शहर और वाणिज्यिक केंद्र जोहान्सबर्ग स्थित है।
भूकंप के वक्त का वीडियो/ सोशल मीडिया
प्रांत भर के निवासियों ने झटके महसूस किए और कुछ ने दीवारों की मामूली संरचनात्मक क्षति दिखाते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी पोस्ट कीं। हालांकि, 5.0 तीव्रता के भूकंप को मामूली के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। लेकिन इसे  महसूस किया जा सकात है और इससे इमारतों को मामूली नुकसान भी हो सकता है।
भूकंप के वक्त का वीडियो/ सोशल मीडिया
गौटेंग प्रांत (Gauteng province) के कई दक्षिण अफ्रीकी, जिसमें जोहान्सबर्ग भी शामिल है, ने सोशल मीडिया पर कहा कि वे अपने घरों की दीवारों को हिलते हुए पाकर जाग गए। स्थानीय मीडिया ने भूकंप के पल दिखाने वाले वीडियो प्रकाशित किए।
भूकंप के केंद्र की तस्वीर
इससे पहले अगस्त 2014 में, जोहान्सबर्ग के पास एक सोने के खनन शहर में 5.3 तीव्रता का भूकंप आया था। जबकि, दक्षिण अफ्रीका में आने वाला आखिरी बड़ा भूकंप 6.3 तीव्रता का भूकंप था, जिसने 1969 में पश्चिमी केप प्रांत को दहला दिया था।
1969 में दक्षिण अफ्रीका में आए भूकंप की तस्वीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular