Tuesday, April 23, 2024
HomeविदेशFear of civil war in Pakistan: पाकिस्तान में गृहयुद्ध की दस्तक, तस्वीरों...

Fear of civil war in Pakistan: पाकिस्तान में गृहयुद्ध की दस्तक, तस्वीरों में देखिए क्या है आतंकिस्तान के मौजूदा हालात

पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने पूरे प्रांत में दो दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी है। पंजाब के गृह विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि गंभीर सुरक्षा खतरों वाले विरोध प्रदर्शनों के कारण प्रतिबंध लगाया गया है।
पीटीआई के समर्थकों ने लंदन में सड़कों पर उतरकर पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर इमरान खान की गिरफ्तारी का विरोध किया।
पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा है कि ये निर्णय लिया गया है कि निजी और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने और नुकसान पहुंचाने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। मंत्री ने आगे कहा कि कानून हाथ में लेने वालों के प्रति 'जीरो टॉलरेंस' दिखाया जाएगा।
ब्रिटिश काउंसिल ने बुधवार को पूरे पाकिस्तान में होने वाली सभी कैंब्रिज इंटरनेशनल, पियर्सन, यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन और आईईएलटीएस परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।
नेटब्लॉक्स ने मंगलवार को कहा कि पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब की पहुंच प्रतिबंधित कर दी गई।
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में पेशावर में फ्रंटियर कोर के मुख्यालय के बाहर पीटीआई समर्थक जमा हो गए।इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि राजधानी में प्रदर्शनों के दौरान पांच पुलिस अधिकारी घायल हो गए, जबकि 43 प्रदर्शनकारियों को कानून का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular