Saturday, July 13, 2024
HomeविदेशImran Khan Rally: मीनार-ए-पाकिस्तान में इमरान खान की रैली, पीछे न हटने...

Imran Khan Rally: मीनार-ए-पाकिस्तान में इमरान खान की रैली, पीछे न हटने की हुंकार भरकर देखिए कैसे बुलेटप्रूफ कंटेनर में दुबके

शनिवार की रात को इमरान खान ने बुलेटप्रूफ कंटेनर के अंदर से लाहौर की मीनार-ए-पाकिस्तान से एक रैली को संबोधित किया। इमरान खान के लिए एक खास किस्म का कंटेनर तैयार किया गया था जिसमें बुलेटप्रूफ शीशे लगे थे। बुलेटप्रूफ कंटेनर से इमरान खाने ने अपना भाषण शुरु किया, और सबसे पहले अपनी सरकार को साज़िश के तहत गिराने का आरोप लगाया। इसके बाद उन्होंने कहा मीनार-ए-पाकिस्तान रैली को नाकाम करने के लिए शहबाज़ शरीफ सरकार ने पूरी कोशिश की। इमरान खान ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी पर करीब 150 केस लगा दिए गए, सिर्फ इसलिए क्योंकि पाकिस्तान की सरकार PTI को दरकिनार करना चाहती है।

इमरान ने पाकिस्तान को क्यों कहा फिलिस्तीन?

रैली में उमड़ी हज़ारों की भीड़ देखकर इमरान खान और ज़्यादा आक्रामक होते गए। उन्होंने पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार को कटघरे में खड़ा करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। इमरान खान ने पाकिस्तान की तुलना फिलिस्तीन से कर दी। इमरान ने कहा कि उन्हें ऐसा लग रहा है जैसे वो फिलिस्तीन में रह रहे हों। उन्होंने कहा कि…

''इमरान खान क्या इतना बड़ा दहशतगर्द था, टीयर गैस शेलिंग, इन्होंने वॉटर कैनन जिसके अंदर केमिकल था, फिर इन्होंने बंदूकें चलाईं, पैलेट गन्स चलाईं, जो उस दिन हमारे साथ हुआ, मुझे पहली दफा पता चला पाकिस्तानियों कि फिलिस्तीन के लोगों के ऊपर इज़रायल क्या करता है।''

बोले इमरान… बाजवा के तलवे चाटते थे शहबाज

इमरान खान ने ज़मां पार्क के बाहर हुई झड़प के लिए पाकिस्तान की सरकार को कसूरवार ठहराया। इस दौरान उन्होंने एक वीडियो भी दिखाया जिससे ये साबित हो सके कि पुलिस ने उनके कार्यकर्ताओं पर ज़ुल्म किया। इमरान खान ने शहबाज़ शरीफ का ये कहते हुए मज़ाक भी उड़ाया कि उन्हें पूर्व सेना प्रमुख भला-बुरा कहते थे, और वो सबकुछ सहते रहते थे। रैली में इमरान खान ने अपना 10 पॉइंट प्लान साझा किया। उन्होंने कहा कि दूसरे देशों में रह रहे पाकिस्तानी यहां निवेश करेंगे तो मुल्क को बार-बार IMF के आगे नाक नहीं रगड़नी पड़ेगी।

इमरान खान को मिला उनकी बहनों का साथ

इमरान खान की बहनें भी उनका समर्थन करने के लिए लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान पहुंची। बिना किसी प्रोटोकॉल के इमरान खान की बहनें समर्थकों के बीच नज़र आईं और कहा कि इमरान डटे रहेंगे। इमरान खान की एक बहन ने भारत का नाम लेते हुए कहा कि कोई दुश्मन नहीं बल्कि अपने ही उनके भाई की जान के पीछे पड़े हैं। जबकि इमरान खान की तीसरी बहन ने तो कहा कि उनका भाई देश के गोली तक खा चुका है, अब क्या करेगा, पाकिस्तानियों को ही उनकी सुरक्षा करनी होगी।

इमरान खान की रैली से भारत को धमकी

इमरान खान की रैली में PTI के तमाम नेता भी मौजूद रहे। आज़म स्वाती से लेकर हर वो नेता स्टेज पर दिखा जिसे हाल के दिनों में सरकार ने जेल में डाला था। जबकि रैली में मौजूद शेख रशीद ने तो एक बार फिर वही हरकत की जिसके लिए वो कुख्यात हैं। शेख रशीद ने एक बार फिर भारत को ऐटमी हमले की धमकी दे डाली। शेख रशीद ने कहा कि..” जब मैंने बालाकोट में कहा था हिंदुस्तान वालों हमारे पास ऐसे मसाले हैं कि ना बिरला जी के मंदिर की घंटी बजेगी, ना हिंदुस्तान में घास उगेगा।”

भारत का नाम लेकर तालियां बटोरने की कोशिश

पब्लिक की तालियों के भूखे शेख रशीद डींगे हांकने के साथ भारत का नाम लेकर सुर्खियों में बने रहने की कोशिश करते रहे। अपने ही देश के पीएम शहबाज़ शरीफ को भी गालियां दीं। उन्होंने शहबाज को बेशर्म, बेगैरत, चोर, डाकू, लुटेरा कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular