Tuesday, April 23, 2024
HomeविदेशImran Khan's new tension: घड़ी चोरी के बाद ज़मीन घोटाले में फंसे...

Imran Khan’s new tension: घड़ी चोरी के बाद ज़मीन घोटाले में फंसे इमरान खान, बहन और जीजा के साथ जाना पड़ सकता है जेल, जानिए क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर एक बार फिर गिरफ्तारी की तलवार लटकती नज़र आ रही है। करीब डेढ़ सौ मुकदमों का सामना कर रहे इमरान खान इस बार ज़मीन घोटाले में जेल जा सकते हैं। इमरान खान, उनकी बहन उज़्मा खान (Uzma Khan) और उज़्मा के पति अहद मजीद नियाज़ी ( Ahad Majeed Niazi) पर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में धोखाधड़ी (Fraud) के ज़रिए बहुत कम कीमत पर 625 एकड़ से अधिक की ज़मीन खरीदने का आरोप लगा है।

उज़्मा खान, इमरान खान की बहन

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधी संस्था (Anti Corruption Establishment) की मानें तो इमरान खान की बहन और उनके पति ने अरबों रुपए की ज़मीन धोखाधड़ी से खरीदी। डॉ. उज़्मा खान ने अरबों रुपए की ज़मीन धोखाधड़ी से सिर्फ 13 करोड़ में खरीद ली। एंटी करप्शन डिपार्टमेंट के मुताबिक डॉ. उज़्मा खान के खिलाफ ज़िला लय्याह (Layyah) में 5261 कनाल ज़मीन अवैध रूप से खरीदने (Buy Land Illegally) का इल्ज़ाम है।

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACE) ने इस अवैध लैंड डील के मामले में इमरान खान, उनकी बहन उज़्मा और उज़्मा के पति को समन भेजा। जबकि पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इस केस में जांच एजेंसी के पास इमरान खान के खिलाफ पख्ता सबूत हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने बनी गाला के राजस्व अधिकारियों पर दबान बनाकर अवैध रूप से ज़मीन अपनी बहन के नाम करवाई।

आरोप है कि इमरान खान की बहन डॉ. उज़्मा ने पंजाब प्रांत के लय्याह में 2021-2022 में धोखाधड़ी से ज़मीन खरीदी थी। उज्मा और उनके पति अहद मजीद नियाज़ी ने इमरान खान के ज़रिए अपने नाम से जमीन का फर्जी ट्रांसफर करवाया था। लेकिन, सवाल इस केस के सामने आने की टाइमिंग को लेकर उठ रहे हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की सरकार और सेना इमरान के खिलाफ इतने छोटे-बड़े केस तैयार कर रही है कि वो ज़मानत लेते-लेते थक जाएं, और आखिर में उन्हें देश छोड़कर भागना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular