Saturday, April 20, 2024
HomeविदेशIndian-Origin Student's Murder: पहले किडनैपिंग..फिर जिंदा दफनाया, ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल की...

Indian-Origin Student’s Murder: पहले किडनैपिंग..फिर जिंदा दफनाया, ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल की छात्रा का मर्डर, जानिए कैसे एकतरफा प्यार में पागल शख्स ने की क्रूरता की हदें पार

भारत (India) की 21 वर्षीय नर्सिंग छात्रा (Nursing Student) जसमीन कौर (Jasmeen Kaur) को उसके पूर्व प्रेमी ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के फ्लिंडर्स रेंज (Flinders Ranges) में केबल से बांधकर जिंदा दफना दिया। ऑस्ट्रेलिया के एक न्यूज़ चैनल के मुताबिक, बुधवार को इस मामले पर अदालत में सुनवाई हुई। जानकारी के मुताबिक जसमीन के हत्यारे तारिकजोत सिंह (Tarikjot Singh) ने बदला लेने के लिए इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया। 
जसमीन कौर, मृतक छात्रा
तारिकजोत सिंह पर मार्च 2021 में जसमीन कौर का अपहरण (kidnapping) और उसकी हत्या (Murder) करने का आरोप लगाया गया था। जबकि उसे इस साल फरवरी में कौर की हत्या के लिए दोषी ठहराया गया। तारिकजोत सिंह ने महिला के शव को एक कब्र (Grave) में फेंक दिया था, जहां से पुलिस ने लाश को बरामद किया। अभियोजन पक्ष के मुताबिक तारिकजोत सिंह ने जसमीन की  हत्या की योजना बनाई क्योंकि वो रिश्ता टूटने की वजह से सदमे में था। 
तारिकजोत सिंह, हत्या करने वाला
जसमीन कौर की मां रशपॉल ने कहा कि, तारिकजोत सिंह उनकी बेटी के पीछे पड़ा। जबकि जसमीन उसे बार-बार मना कर रही थी कि वो उसके करीब आने की कोशिश ना करे। जानकारी के मुताबिक तारिकजोत सिंह ने कौर को एडिलेड (Adelaide) में उसके ऑफिस से अगवा कर लिया। इसके बाद उसे कार की डिग्गी में डालकर चार घंटे तक घुमाया। उसका शव फ्लिंडर्स रेंज में एक उथली कब्र से बरामद हुआ। जसमीन की आंखों पर पट्टी बंधी थी, जबकि हाथ केबल और टेप से बंधे हुए थे। तारिकजोत जो इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने के लिए उम्रकैद की सज़ा सुनाई गई है।
बेटी के लिए प्रार्थना करते हुए परिजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular