Sunday, July 21, 2024
HomeविदेशInternational insult to Pakistani Army Chief: चीन में पाकिस्तान के सेना प्रमुख...

International insult to Pakistani Army Chief: चीन में पाकिस्तान के सेना प्रमुख की घनघोर बेइज्जती, जानिए क्यों अपने ही देश के लोग देने लगे असीम मुनीर को गालियां

पाकिस्तान (Pakistan) के सेना प्रमुख (Army Chief) मिलिट्री यानि की सेना में आने से पहले ही अपनी पढ़ाई पूरी कह चुके थे। सीधे-सीधे कहें तो असीम मुनीर (Asim Munir) ग्रैजुएट हो चुके थे। लेकिन, पाकिस्तान के सेना प्रमुख असीम मुनीर कितने पढ़े लिखे हैं इसका परिचय उन्होंने चीन (China) में दिया। दरअसल, चीन दौरे पर गए असीम मुनीर का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

पाक सेना प्रमुख असीम मुनीर का वीडियो
पाक सेना प्रमुख असीम मुनीर का वीडियो

इस वीडियो में पाक सेना प्रमुख मुनीर चीन के पूर्व विदेश मंत्री वांग यी के साथ बात करते नजर आ रहे हैं। लेकिन, जनरल मुनीर अंग्रेजी में अपने चीन दौरे की तारीफ करते वक्त एक शब्द पर अटक जाते हैं। इसी को लेकर सोशल मीडिया में जनरल मुनीर का मजाक बनाया जा रहा है। चीनी सरकारी मीडिया के क्लिप को शेयर कर लोग जनरल मुनीर की अंग्रेजी पर फब्तियांस कस रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि अगर वो अंग्रेजी नहीं बोल पाते तो ऊर्दू में बात कर लेते। लोग इसे लेकर पूर्व पाकिस्तानी तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ का उदाहरण भी दे रहे हैं।

चीन में क्या कर रहे हैं आर्मी चीफ असीम मुनीर?

पाकिस्तान कंगाली के दौर से गुज़र रहा है। अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से कर्ज की जरूरत है। लेकिन, IMF ने पाकिस्तान को कर्ज पाने के लिए 6 बिलियन डॉलर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। पाकिस्तान ने सऊदी अरब और दूसरे देशों से 3 अरब डॉलर की व्यवस्था भी कर ली है, लेकिन बाकी की रकम जुटाने में उसे परेशानी हो रही है। यही कारण है कि पाकिस्तान के आर्मी चीफ चीन के दरवाजे पर नाक रगड़ रहे हैं। वो अपनी दोस्ती का दुहाई देकर चीन से कर्ज़ के रूप में भीख हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular