Saturday, April 20, 2024
HomeविदेशIslamabad: इस्लामाबाद की अदालत से इमरान को राहत, पूर्व प्रधानमंत्री ने फिर...

Islamabad: इस्लामाबाद की अदालत से इमरान को राहत, पूर्व प्रधानमंत्री ने फिर जताई गिरफ्तारी की आशंका

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (ADSJ) जफर इकबाल ने पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान को इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर उपस्थिति दर्ज कराने के बाद वापस जाने की अनुमति दे दी। पीठ ने कहा कि ”जो स्थिति है, सुनवाई और पेशी आगे नहीं बढ़ सकती है, इसलिए यहां एकत्र हुए सभी लोगों को उपस्थिति दर्ज कराने के बाद वहां से चले जाना चाहिए। गोलाबारी या पथराव की कोई जरूरत नहीं है, सुनवाई आज नहीं हो सकती।” अब इस मामले में अगली सुनवाई 30 मार्च को होगी। वहीं इमरान और उनका काफिला जब इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर पहुंचा तो उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें अदालत परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।

सोशल मीडिया पोस्ट

मीडिया को जारी एक ऑडियो संदेश में इमरान ने कहा, “मैं 15 मिनट तक न्यायिक परिसर के दरवाजे के बाहर इंतजार कर रहा हूं और पूरी तरह से प्रवेश करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन उन्होंने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं और चौकियां बनाई हैं और ऐसा लगता है कि वो नहीं चाहते कि मैं यहां पहुंचूं। इससे पहले राजधानी इस्लामाबाद की पुलिस ने आरोप लगाया कि PTI कार्यकर्ताओं ने उन पर पथराव शुरू कर दिया। पाकिस्तान के डॉन न्यूज टीवी के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री के साथ बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उन्हें अदालत परिसर तक ले जाने की कोशिश करते दिखे लेकिन सुरक्षा व्यवस्था के कारण उन्हें अनुमति नहीं दी गई।

इस्लामाबाद जिला अदालत के बाहर हंगामा

इमरान खान को पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) द्वारा दायर शिकायत पर कार्यवाही में भाग लेने के लिए अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (ADSJ) जफर इकबाल की अदालत में पेश होना है। इमरान सुबह 8 बजे के बाद अपने लाहौर स्थित घर से निकले थे और एक वीडियो संदेश में चेतावनी दी थी कि उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश होगी।

इमरान खान ने जताई गिरफ्तारी की आशंका
अबतक क्या-क्या हुआ?
- पार्टी कार्यकर्ताओं के काफिले के साथ इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर इमरान
- पार्टी कार्यकर्ताओं के काफिले के साथ इस्लामाबाद के लिए रवाना हुए थे इमरान
- पीटीआई की सुरक्षा चिंताओं के चलते सुनवाई का स्थान न्यायिक परिसर में स्थानांतरित
- इस्लामाबाद में सुरक्षा कड़ी, राजधानी के कुछ हिस्सों में धारा 144 लागू
- पीटीआई ने न्यायिक परिसर में पार्टी सदस्यों को प्रवेश नहीं देने के खिलाफ अदालत में याचिका दायर की
- इमरान ने दावा किया कि सरकार उन्हें गिरफ्तार करने और चुनाव अभियान का नेतृत्व करने से रोकना चाहती है, इसे "लंदन योजना" का हिस्सा बताया
- लाहौर के ज़मां पार्क के बाहर बनाए गए ढांचों को ध्वस्त करना शुरू कर रही है पुलिस
- पाक गृह मंत्री रणा सनाउल्लाह ने कहा, जमां पार्क स्थित घर से बम बनाने की सामग्री बरामद
इमरान के घर में घुसी लाहौर पुलिस

PTI के मुताबिक इमरान खान पार्टी के कार्यकर्ताओं के काफिले के साथ लाहौर के जमां पार्क स्थित अपने आवास से सुबह 8 बजे इस्लामाबाद के लिए रवाना हुए। गूगल मैप्स के मुताबिक इमरान को सड़क मार्ग से इस्लामाबाद पहुंचने में औसतन 4 घंटे से कुछ अधिक समय लगेगा। पीटीआई ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें इमरान शेखूपुरा में अपने वाहन के अंदर से अपने समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे हैं। गाड़ी के अंदर से शूट किए गए एक वीडियो में कुछ पार्टी समर्थकों को मोटरवे के ऊपर एक पुल से इमरान के काफिले पर फूलों की पंखुड़ियां फेंकते हुए देखा जा सकता है।

इस्लामाबाद के रास्ते में इमरान पर फूलों की बारिश

इस बीच इस्लामाबाद पुलिस ने यातायात परामर्श जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि G-11 में न्यायिक परिसर के आसपास कड़े सुरक्षा उपायों के कारण नागरिकों को यातायात आवाजाही में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। इस्लामाबाद (ISLAMABAD) के जी-11 में न्यायिक परिसर के बाहर कड़े सुरक्षा उपाय किए गए हैं। सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने के लिए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

इस्लामाबाद के रास्ते में सुरक्षा व्यवस्था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular