Thursday, June 13, 2024
HomeविदेशKhalistani Terrorist Nijjar's Murder: कनाडा में मारा गया पाकिस्तान का पालतू उग्रवादी,...

Khalistani Terrorist Nijjar’s Murder: कनाडा में मारा गया पाकिस्तान का पालतू उग्रवादी, अज्ञात ने हरदीप सिंह निज्जर को गोलियों से भूना, जानिए हत्याकांड से क्यों डरे खालिस्तान समर्थक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कनाडा स्थित खालिस्तानी चरमपंथी और सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के नेता हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) की कनाडा (Canada) के सरे (Surrey) में गोली मारकर हत्या कर दी गई। ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे में रविवार शाम दो अज्ञात लोगों ने खालिस्तानी आतंकी (Khalistani terrorists) को गोली मार दी। खालिस्तानी चरमपंथी हरदीप सिंह निज्जर ने हाल ही में इस गुरुद्वारे के अध्यक्ष पद का जिम्मा संभाला था।

हरदीप सिंह निज्जर, खालिस्तानी आतंकी

कनाडा पुलिस कर रही है हत्यारों की तलाश

सरे प्रशासन ने एक बयान जारी कर हत्या की वारदात की पुष्टि की है। कनाडा के अधिकारी 120 स्ट्रीट पर गुरु नानक सिख गुरुद्वारे में घटनास्थल पर थे। वहीं सरे RCMP द्वारा रविवार, 18 जून की रात 10 बजे जारी किए गए एक बयान के अनुसार, हत्या गुरुद्वारे की पार्किंग में हुई। पुलिस हत्या की इस वारदात की पड़ताल कर रही है और इसे अंजाम देने वाले लोगों की तलाश में जुटी है। सीसीटीवी कैमरों के ज़रिए हत्यारों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

हरदीप सिंह निज्जर, खालिस्तानी आतंकी

हरदीप सिंह निज्जर की ‘क्राइम फाइल्स’

जालंधर में जन्मा निज्जर कनाडा में अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) से जुड़ा हुआ था। हरदीप सिंह निज्जर खालिस्तान टाइगर फोर्स का चीफ था, जिसपर NIA ने 10 लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया था। निज्जर पिछले कई सालों से कनाडा में रह रहा था और वहां से पंजाब में खालिस्तानी आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा था। बताया जाता है कि पिछले 1 साल में निज्जर बड़ा सिरदर्द बन गया था क्योंकि उसने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों को विदेशों में लॉजिस्टिक और पैसा मुहैया करवाना शुरू कर दिया था।

लगातार मारे जा रहे हैं खालिस्तानी उग्रवादी

हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद उसका साथ देने वाले खालिस्तानी उग्रवादी खौफज़दा हो गए होंगे, क्योंकि पिछले 7 महीनों में निज्जर ही नहीं, बल्कि उस जैसे 4 उग्रवादियों की मौत हो चुकी है। उग्रवादी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या करने से पहले लंदन में 15 जून 2023 को उग्रवादी अवतार सिंह खांडा को जहर देकर मारने की बात सामने आई थी। इसके अलावा परजीत सिंह पंजवार की पाकिस्तान के लाहौर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जबकि उग्रवादी हरविंदर सिंह रिंदा की ड्रग ओवरडोज की वजह से 18 नवंबर 2022 में मौत हो गई थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular