Tuesday, April 23, 2024
HomeविदेशNorth Korea Missile: किम जोंग ने अमेरिका को दिखाई आंख, देखिए युद्धाभ्यास...

North Korea Missile: किम जोंग ने अमेरिका को दिखाई आंख, देखिए युद्धाभ्यास से भड़के तानाशाह ने फिर मिसाइल दागकर कैसे दहलाया

अमेरिका और साउथ कोरिया के संयुक्त युद्धाभ्यास से भड़के किम जोंग उन ने एक बार फिर अपनी मिसाइल शक्ति से कोरियाई प्रायद्वीप को दहला दिया। नॉर्थ कोरिया ने 24 घंटे के अंदर दूसरी बार अपनी इंटर कॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। नॉर्थ कोरिया मीडिया ने बताया कि उसकी सेना ने ह्वसोंगफो-17 मिसाइल का कामयाब टेस्ट किया। ह्वसोंगफो-17 मिसाइल एक लंबी दूर तक मार करने वाली मिसाइल है। हालांकि, इस मिसाइल टेस्ट की जगह और वक्त का पता नहीं चल सका है। लेकिन बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह ह्वसोंगफो-17 मिसाइल को दागा गया। इस मिसाइल के परीक्षण के दौरान खुद किम जोन उन मौके पर मौजूद थे। जबकि उनकी बेटी भी मिसाइल टेस्ट की गवाह बनी।

इंटर कॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण

अमेरिका और चीन में जारी टेंशन के बीच चीन के रक्षा वैज्ञानिकों ने नॉर्थ कोरिया और अमेरिका को लेकर खतरनाक भविष्याणी की है। चीन की रिसर्च टीम का कहना है कि नॉर्थ कोरिया से पास इतनी शक्तिशाली बैलेस्टिक मिसाइल है कि वो महज 33 मिनट में अमेरिका एक बड़े इलाके में तबाही मचा सकती है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट में छपे आर्टिकल के मुताबिक नॉर्थ कोरिया की जिस मिसाइल से अमेरिका को खतरा है, वो ह्वासोंग-15 है जिसे उत्तर कोरिया ने पहली बार साल 2017 में दागा था। बीजिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम इंजीनियरिंग के तांग युयान की मानें तो ह्वासोंग-16 परमाणु मिसाइल है, और इसकी मारक क्षमता 13 हज़ार 800 किलोमीटर है।

Hwasong-17 Intercontinental ballistic missile

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular